आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

13 दिन…3 पिंजरे, लेकिन नहीं फंसे सियार

भोपाल के बोरवान पार्क में लगे 3 पिंजरों में 13 दिन बाद भी सियार नहीं फंसे हैं। ऐसे में अनुमान है कि सियार बड़ा तालाब से होकर पार्क से बाहर निकल गए हैं। इसलिए 15 दिन के बाद बोरवान पार्क 1 घंटे के लिए खोल दिया गया है। सुबह 7 से 8 बजे तक लोग पार्क में वॉक कर सकेंगे। पार्क के गेट पर ताला लगा होने से 4 हजार लोगों का घूमना बंद हो गया था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

बैरागढ़ (संत हिरदाराम नगर) स्थित बोरवान पार्क करीब 175 एकड़ क्षेत्र में फैला है। पहले लोगों के लिए यह सुबह 6 से 10 बजे तक और शाम 4 से 6 बजे के बीच खोला जाता है। हर रोज 3 से 4 हजार लोग घूमने पहुंचते थे, लेकिन 11 सितंबर की सुबह पार्क में सियारों की मौजूदगी से उनका घूमना बंद हो गया था। हजारों लोग मॉर्निंग और इवनिंग वॉक नहीं कर पा रहे थे। दूसरी ओर, वन विभाग ने सियारों को पकड़ने के लिए 3 पिंजरे भी लगाए थे।

पिंजरे में नहीं फंस रहे सियार बता दें कि 11 सितंबर को पार्क में मॉनिंग वॉक पर गए लोगों ने सियारों का झुंड देखा था। तभी से वन विभाग की क्रैक टीम यहां मौजूद है। 13 सितंबर को यहां 3 पिंजरे लगाए गए थे। ताकि, सियारों को पकड़कर जंगल में छोड़ा जा सके, लेकिन अब तक एक भी सियार पिंजरे में नहीं फंसा है। हालांकि, बाद में सियार भी पार्क में दिखाई भी नहीं दिए। ऐसे में एक संभावना यह भी जताई जा रही है कि सियार पार्क के पीछे तालाब की ओर से जंगल की ओर निकल गए होंगे।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770