E paper

भोपाल में छठवीं के छात्र फंदे पर झूला, मौत

छोला मंदिर इलाके में मंगलवार की रात छाठवीं के छात्र ने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतक के छोटे भाई (बुआ के बेटे) ने पुलिस को बताया कि आखिरी बार कॉल पर बातचीत में भैया ने कहा था अगर फेल हुआ या एग्जाम बिगड़ा तो फांसी लगा लूंगा। छात्र मंगलवार की दोपहर को परीक्षा देकर स्कूल से घर लौटा था। घटना के समय मां और पिता दोनों काम कर गए हुए थे। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

एएसआई राकेश शुक्ला के मुताबिक पटेल मार्केट निवासी अंकित साहू पुत्र प्रकाश साहू (12) विद्या सागर स्कूल में कक्षा छठवीं का छात्र था। उसके पिता कबाड़खाने में हम्माली करते हैं। जबकि मां मजदूरी करती हैं। बच्चा मां और पिता की इकलौती संतान था। घटना के समय मां-पिता दोनों काम पर गए थे। रात करीब आठ बजे पिता ने लौटने के बाद देखा की घर का मेन गेट अंदर से लॉक है।

काफी आवाजें देने पर भी गेट नहीं खुला तब पड़ोसियों और परिजनों की मदद से गेट तोड़कर घर में एंट्री की। जहां अंदर के रूम में गेट के ऊपर की जाली से दुपट्‌टे के सहारे लटके बेटे के शव को देखा और फंदा काटकर उसे उतारा इसके बाद पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। एएसआई का कहना है कि बच्चा मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर नहीं करता था। मौके से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। मां-पिता ने किसी परेशानी का जिक्र नहीं किया है।

छोटा भाई बोला पढ़ाई में कमजोर था भाई

मृतक के फूफा सुनील प्रजापति ने बताया कि उनके सात साल के बेटे से अंकित की फोन पर बातचीत होती थी। सोमवार को छोटे भाई से अंकित ने कॉल पर बात की थी। तब उसने कहा था कि अगर वह परीक्षा में फेल हो गया या परीक्षा बिगड़ गई तो वह फांसी लगा लेगा। मंगलवार की दोपहर को 12:30 बजे वह परीक्षा देकर लौटा था। रात में पिता के घर पहुंचने पर उसकी मौत का खुलासा हुआ। उसने कभी किसी प्रकार की परेशानी का जिक्र नहीं किया।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770