आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

शराब कंपनी के मुनीम ने कराई थी 12 लाख की लूट

भोपाल में शराब कंपनी के दफ्तर में हुई 12 लाख रुपए की लूट में पुलिस ने इसी कंपनी के पुराने मुनीम मदन को हिरासत में लिया है। पुलिस उसे मुख्य संदेही मान रही है। आरोपी को गबन के शक में शराब कंपनी से निकाल दिया गया था। बदला लेने की नीयत से उसने लूट की साजिश रची।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

शराब कंपनी का दफ्तर विधायक और सांसदों की मल्टीस्टोरी बिल्डिंग रचना टाॅवर के एक फ्लैट में है। आरोपी ने उत्तर प्रदेश से भाड़े पर दो बदमाशों को बुलाया। उनके बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए। भोपाल में उनके ठहरने की व्यवस्था की। रचना टॉवर की रेकी कराई। उन्हें बाहर से फ्लैट दिखाने के साथ ही लिफ्ट नंबर 14 से आने और जाने का रास्ता भी बताया।

रचना टॉवर में 7 अगस्त की सुबह लूट हुई थी। यहां एक फ्लैट में बने शराब कंपनी के दफ्तर में घुसकर दो बदमाशों ने मैनेजर श्याम सुंदर जायसवाल को कट्‌टा अड़ाया। फिर रुपयों से भरा बैग ले भागे। आरोपियों की गिरफ्तारी पर 30 हजार रुपए का इनाम घोषित है। पुलिस आज दोपहर तक मामले का खुलासा कर सकती है।

यूपी से दो युवकों को पकड़कर लाई भोपाल पुलिस

आरोपी मदन भोपाल के लालघाटी में रहता है। उसने बदमाशों को भरोसा दिलाया था कि ऑफिस में कम से कम 40-50 लाख रुपए कैश रखा रहता है। उसे पता था कि मैनेजर श्याम सुंदर सुबह सबसे पहले सोकर उठते हैं। फ्लैट में रहने वाले चारों लोगों में वे सबसे बुजुर्ग हैं। उन्हें टारगेट कर आसानी से लूट की जा सकती है। पुलिस की एक टीम मदन की निशानदेही पर उत्तर प्रदेश से दो युवकों को भी भोपाल ले आई है।

पुलिस ने लूट के बाद इन दोनों आरोपियों की तस्वीर जारी की थी।

पुलिस ने लूट के बाद इन दोनों आरोपियों की तस्वीर जारी की थी।

मैनेजर को कट्‌टा अड़ाकर ले भागे 12 लाख

गोविंदपुरा पुलिस ने बताया कि 7 अगस्त की सुबह 8.30 बजे दो लोग शराब कंपनी के ऑफिस पहुंचे। उन्होंने दरवाजा खटखटाया। दरवाजा नहीं खुला तो शराब कंपनी के कर्मचारी वीरेंद्र गुप्ता के नाम से आवाज लगाई।

इसके बाद 63 साल के मैनेजर श्याम सुंदर जायसवाल ने दरवाजा खोल दिया। बदमाशों ने वीरेंद्र गुप्ता के बारे में पूछा। इस पर मैनेजर ने दोनों को ऑफिस के अंदर बैठा लिया।

बदमाशों ने पीने के लिए पानी मांगा तो मैनेजर किचन की तरफ बढ़े। उनके मुड़ते ही बदमाशों ने कट्‌टा निकाला और उनकी पीठ पर अड़ा दिया। फिर दफ्तर में रखे कैश के बारे में पूछने लगे। नहीं बताने पर जान से मारने की धमकी दी।

डरे-सहमे मैनेजर ने फ्लैट के फर्स्ट फ्लोर पर रुपए रखे होने की बात कही। बदमाश उन्हें लेकर फर्स्ट फ्लोर पर पहुंचे। यहां रुपयों से भरा बैग उठाया और वापस नीचे आ गए। यहां मैनेजर को धक्का देकर भाग निकले।

15 मिनट 23 सेकेंड में वारदात को दिया अंजाम

जिस वक्त लूट हुई, फ्लैट में मैनेजर जायसवाल सहित चार कर्मचारी थे। गेट खोलने के लिए मैनेजर कमरे में सो रहे दूसरे कर्मचारियों को बताए बिना गए थे। वारदात के दौरान तीनों कर्मचारी सो रहे थे।

बदमाश फ्लैट में 15 मिनट 23 सेकेंड रहे। उन्होंने सो रहे युवकों के दोनों रूम लॉक कर दिए थे। वारदात के बाद फरियादी ने अंदर मौजूद तीनों साथियों को शोर मचाकर जगाया। दोनों लॉक रूम को खोला और आरोपियों की तलाश बिल्डिंग में की। इसके बाद पुलिस को सूचना दी।

वारदात में युवती भी शामिल

दोनों लुटेरों को एक युवती अपनी मोपेड से रचना टावर के बाहर तक लाई। यहां से आरोपी दाखिल हुए। लड़की बाहर ही उनका इंतजार करती थी। वारदात के बाद इसी युवती की मोपेड पर सवार होकर आरोपी फरार हुए। लुटेरों और मदन की मुलाकात बैतूल जेल में हुई थी। तीनों जेल से छूटने के बाद भी एक दूसरे के संपर्क में थे। वारदात में शामिल युवती मदन की परिचित है। सभी आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले रखा है।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770