टॉप-न्यूज़

भोपाल के अवधपुरी-बीडीए के लोगों को बड़ी राहत

भोपाल के अवधपुरी और बीडीए के लोगों को बड़ी राहत मिली है। बीच सड़क पर दीवार बनने से 5 साल से परेशान लोगों को अब रास्ता मिलने वाला है। जिला प्रशासन ने दीवार को तुड़वा दिया है। अब प्राइवेट स्कूल के बीच से सड़क गुजरेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

इससे दो दर्जन कॉलोनियों के 7 हजार से ज्यादा लोगों को फायदा होगा। उन्हें घूमकर नहीं जाना पड़ेगा। दरअसल, डीआरएम ऑफिस से बीडीए रोड तक की 80 फीट चौड़ी सड़क को एमजीएम स्कूल के अंदर से निकालने का काम सोमवार से शुरू कर दिया गया। अब स्कूल कैंपस दो हिस्सों में बंट जाएगा। एक तरफ से दूसरी तरफ जाने के लिए कैंपस में अंडरपास बनाया जाएगा। स्कूल प्रबंधन ने सड़क बनाने के लिए कैंपस की एक एकड़ 22 डेसीमल जमीन दी। बता दें कि साल 2019 यानी, पांच साल से इस सड़क का काम रूका पड़ा था। एमपी नगर एसडीएम एलके खरे, पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन अधिकारी एसआर परते, एसडीओ राजेंद्र चौधरी और स्कूल प्रबंधन की मौजूदगी में सोमवार दोपहर जेसीबी से स्कूल की पिछली बाउंड्रीवाल गिरा दी गई। वहां समतलीकरण कर दिया गया। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों का कहना है कि स्कूल कैंपस से 200 मीटर की सड़क निकाली जाएगी। सड़क बनाने के साथ अंडर पास पर एक साथ काम किया जाएगा।

9 करोड़ रुपए से बनी थी सड़क डीआरएम ऑफिस से लेकर 11 मील तक 80 फीट चौड़ी सड़क करीब 9 करोड़ की लागत से 5 साल पहले से बनाई गई थी। डीआरएम से लेकर अवधपुरी थाने के आगे यानी, एमजीएम स्कूल तक यह सड़क बनकर तैयार हो गई थी। बीच में एमजीएम स्कूल से लेकर बीडीए रोड तक करीब 900 मीटर सड़क का काम रूक गया था। इस स्कूल के पास से बीडीए रोड पर जाने के लिए लोग गलियों से निकल रहे हैं।

700 मीटर सड़क के लिए सहमति बनाने के प्रयास जानकारी के अनुसार, स्कूल के सामने की तरफ 700 मीटर लंबी सड़क के लिए भी कई अड़चन सामने आ रही हैं। यहां कुछ किसानों और कॉलोनाइजर्स की जमीन भी आ रही है। ये लोग सड़क के लिए जमीन देने को तैयार नहीं है। जिला प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि वे अब इन किसानों और बिल्डर्स से सहमति बनाने के लिए उनसे बातचीत कर रहे हैं।

वृद्ध हो चुके हादसे का शिकार एक सप्ताह पहले एमजीएम स्कूल के पिछले गेट के बगल के पास एक स्कूली वेन का ब्रेक फेल हो गया था। इसमें कॉलोनी के गेट पर खड़े एक वृद्ध इसकी चपेट में आ गए थे। वेन वृद्ध को दूर तक घसीट कर ले गई थी। इसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए। इसकी जानकारी मिलने पर एसडीएम खरे ने अगले दिन से इस सड़क को बनाने के लिए स्कूल प्रबंधन और पीडब्लयूडी के अधिकारियों से बातचीत कर सड़क बनाने पर काम शुरू किया।

दीवार गिरा दी गई, सड़क बनेगी प्रशासन और पीडब्ल्यूडी ने एमजीएम स्कूल प्रबंधन की मौजूदगी में स्कूल प्रबंधन की मौजूदगी में स्कूल की पिछली दीवारा गिरा दी है। स्कूल कैंपस दो हिस्सों में हो जाएगा। एक तरफ स्कूल बिल्डिंग और दूसरी तरफ खेल मैदान होगा।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770