अपराधआपका एम.पीटॉप-न्यूज़

बेखौफ बदमाश: पुलिस ASI पर जानलेवा हमला

ग्वालियर में बदमाश कितने बेखौफ इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आधा दर्जन बदमाशों ने एक पुलिस ASI (असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर) पर जानलेवा हमला किया है। रंगदारी दिखाते हुए बदमाशों ने पहले लोहे की रोड से ASI को पीटा फिर बेसबॉल बैट से सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया। जब आसपास लोगों ने बचाने का प्रयास किया तो बदमाशों ने धमकाया। इसके बाद एक बदमाश ने कट्‌टा निकालकर गोली मार दी। गोली ASI की कमर को छूते हुए निकल गई। घटना ग्वालियर थाना क्षेत्र के कोटेश्वर कॉलोनी स्थित गैस गोदाम के पीछे दरगाह के पास की है। घटना का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन इससे पहले ही हमलावर भाग निकले। पुलिस ने घायल दरोगा को उपचार के लिए भर्ती कराया है। पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

शहर के उपनगर ग्वालियर कोटेश्वर कॉलोनी निवासी 38 वर्षीय बृजेश पुत्र राधेश्याम यादव पुलिस विभाग में सहायक उप निरीक्षक है। बृजेश अभी शिवपुरी जिले में पदस्थ थे और फिलहाल सस्पेंड चल रहे हैं। यहां पर उनका पूरा परिवार रहता है। रविवार को ASI बृजेश यादव घर के पास ही मंदिर दर्शन करने गए थे। रास्ते में उन्हें चेतन पांडेय, प्रियांशू दुबे, सत्यम दुबे और उनके साथियों ने रोक लिया। करीब पांच से छह बदमाशों ने उनसे गाली गलौज करने लगे। जब ASI ने विरोध किया, तो आरोपियों ने उनकी मारपीट कर दी। हमलावरों ने धारदार लोहे की छड़ से उनके सिर पर कई वार कर दिया तो सिर में घाव होते ही खून निकलने लगा।

सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर बेसबॉल बैट से पीटते रहे इसके बाद बदमाशों ने बेसबॉल के बैट से उनकी बेरहमी से मारपीट कर दी। दारोगा की मारपीट होते देखकर कुछ लोगों ने बीच बचाव कराने का प्रयास किया तो आरोपियों ने उन्हें भी धमकी दी। इसके बाद उन्हें जान से मारने की नीयत से एक हमलावर ने कट्टे से गोली मार दी, जो उनके कमर के पास से रगड़ते हुए निकल गई। इसके बाद बदमाश बृजेश को अधमरा छोड़कर भाग निकले। मामले का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद घायल को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाकर आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के घरों पर दबिश दी, लेकिन वह अपने घरों से फरार है और पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है। सुबह हमलावरों की मां ने धमकाया, शाम को बेटे ने किया अधमरा घायल के परिजन ने बताया कि इससे पहले सुबह आरोपी प्रियांशू दुबे की मां हेमलता ने धमकी दी थी कि शाम तक उन्हें जान से हाथ धोना पड़ेगा। सुबह दी धमकी को शाम को उसके बेटे और साथियों ने पूरा कर दिया। जिस तरह बेखौफ बदमाशों ने दारोगा को पीट-पीटकर अधमरा किया है, उससे आस-पास के इलाके में दहशत का माहौल है। क्योंकि लोगों का कहना है कि जब बदमाश एक पुलिस वाले का यह हाल कर सकते हैं तो उनके साथ क्या नहीं कर सकते।

यह है पूरा विवाद ऐसा बताया गया कि कुछ समय पहले ASI के बच्चे को एक स्ट्रीट डॉग ने काट लिया था। जिस पर वह स्ट्रीट डॉग को पीट रहा था। तभी वहां पर हमलावर चेतन व प्रियांशु ने रंगदारी दिखाते हुए उसे रोका था। उस समय वहां झगड़ा हो गया था। उसके बाद से लगातार यह रंजिश चली आ रही थी। दोनों परिवार पड़ोसी हैं इसलिए अब किसी भी बात पर झगड़ने लगते हैं। हाल ही में होली के बाद इन्हीं हमलावरों ने दारोगा पर गोलियां चलाई थी, इस मामले में भी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था और संभवत: इसी के चलते वापस हमला किया है।

पुलिस का कहना इस मामले में ग्वालियर थाना प्रभारी जितेन्द्र सिंह तोमर ने बताया कि घायल दारोगा को उपचार के लिए भर्ती कराकर हमलावरों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों की तलाश में उनके घरों पर दबिश दी है, लेकिन अभी वह घरों से फरार हैं।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770