आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

भोपाल से जेद्दा के लिए उड़ी सीधी फ्लाइट, 177 हज यात्री रवाना हुए

भोपाल से 177 हज यात्रियों का जत्था मंगलवार सुबह जेद्दा के लिए रवाना हुआ। भोपाल से जेद्दा के लिए सीधी फ्लाइट उड़ी। सभी हज यात्रियों को गुलाब के फूल देकर विदा किया गया। बुधवार सुबह भी हज यात्री जेद्दा जाएंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

दो दिन में कुल 380 यात्री रवाना होंगे। पहले दिन, मंगलवार सुबह साढ़े 5 बजे 177 यात्रियों को लेकर फ्लाइट जेद्दा के लिए रवाना हुई। जाने से पहले राजा भोज एयरपोर्ट पर हज यात्रियों का स्वागत किया गया। हज कमेटी के अध्यक्ष रउफ वारसी समेत अन्य पदाधिकारियों ने सभी को गुलाब के फूल दिए और विदा किया। अध्यक्ष वारसी ने बताया, 22 मई को भी भोपाल से फ्लाइट उड़ेगी। प्रदेश के करीब 7 हजार हज यात्रियों की रवानगी 21 मई से मुंबई एयरपोर्ट से हो रही है। यह सिलसिला 9 जून तक जारी रहेगा।

भोपाल से रवाना हुए हज यात्रियों को गुलाब के फूल देकर विदा किया गया।

भोपाल से रवाना हुए हज यात्रियों को गुलाब के फूल देकर विदा किया गया।

रात में ही एयरपोर्ट पहुंच गए
ज्यादातर हज यात्री भोपाल के ही हैं। कुछ बाहर के हैं, जो सोमवार शाम को ही हज हाउस में पहुंच गए। रात 2.30 बजे सभी हज यात्री एयरपोर्ट पहुंच गए थे। हज हाउस में यात्रियों एवं उनके साथ आने वाले परिवारजनों के लिए बैठक व्यवस्था, कूलर, मोबाइल टॉयलेट, पार्किंग, पेयजल आदि की व्यवस्था की गई है।

भोपाल के उत्तर से विधायक आतिफ अकील ने भी हज यात्रियों का स्वागत किया।

भोपाल के उत्तर से विधायक आतिफ अकील ने भी हज यात्रियों का स्वागत किया।

एयरपोर्ट पर 24 घंटे डॉक्टरों की टीम
एयरपोर्ट पर 24 घंटे डॉक्टर, पैरामेडिकल टीम के साथ इमर्जेंसी में हमीदिया अस्पताल में भी बेड सुरक्षित करने एवं डॉक्टरों की विशेष टीम तैनात है। इसके साथ ही हज हाउस में गर्मी को देखते हुए ओआरएस के पैकेट भी बांटे गए।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770