आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

बच्ची को अगवा कर महिला पर डाला रिलेशन का दबाव

रतलाम में महिला पर रिलेशन बनाने का दबाव डालने के लिए आरोपी ने उसकी 10 महीने की बेटी को किडनैप किया। अगवा कर ले जाते समय बच्ची के रोने पर पकड़े जाने के डर से मुंह दबाकर उसकी हत्या कर दी। शव कुएं में फेंक दिया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

घटना 17 अगस्त की है। पुलिस ने रविवार को आरोपी को गिरफ्तार कर सोमवार को पूछताछ के बाद यह खुलासा किया। मामला कालूखेड़ा के लसुडिया नाथी गांव का है। आरोपी पड़ोस में रहने वाला दशरथ कटारिया है।

मां के बगल से बच्ची को उठा ले गया था

उपरवाड़ा की रहने वाली प्रेमा का लसुड़िया नाथी में मायका है। वह 1 साल से यहीं रह रही हैं। डिलिवरी के पहले से वह मायके आ गई थीं। 17 अगस्त की रात प्रेमा घर में बच्ची तनु के साथ सो रही थीं। रात 11 से 12 बजे के बीच उनकी नींद खुली तो बच्ची पास में नहीं थी। कमरे का अंदर से दरवाजा बंद था, लेकिन खिड़की खुली हुई थी। रात में ही पति को जानकारी दी, इसके बाद पुलिस को जानकारी दी।

आरोपी की निशानदेही पर बच्ची का शव रविवार को बरामद कर लिया गया था।

आरोपी की निशानदेही पर बच्ची का शव रविवार को बरामद कर लिया गया था।

ससुराल में छिपकर बैठा था आरोपी
एसपी राहुल कुमार लोढ़ा के मुताबिक, ‘डॉग स्निफर ने घटनास्थल की जांच की। बच्ची के मकान से डॉग 3 किलोमीटर दूर चिकलाना में एक मकान तक पहुंचा। यहां शराब मिलती है। पूछताछ में दशरथ कटारिया का नाम भी सामने आया। इस आधार पर दो बार उससे पूछताछ की, लेकिन कोई क्लू नहीं मिला। यहां तक कि आरोपी बच्ची की तलाश में गांव के लोगों के साथ भी में रहा।’

एसपी ने बताया, ‘बाद में जब क्लू मिला, तब तक आरोपी फरार हो गया। आरोपी राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के हथुनिया थाना के बरोठा स्थित अपने ससुराल में खेत की झोपड़ी में छिपा था। रविवार सुबह राजस्थान पुलिस के कॉन्स्टेबल सुरेश मीणा ने उसे पकड़ा, इसके बाद रतलाम पुलिस को सूचना दी।’

शादीशुदा, दो बच्चों का पिता
पूछताछ में सामने आया कि आरोपी बच्ची की मां पर बुरी नजर रखता था। आरोपी की पत्नी और दो बच्चे भी हैं। पत्नी मायके गई थी। इसी के अगले दिन उसने यह वारदात की।

बच्ची के लापता होने के बाद से रतलाम पुलिस ने आसपास के जिलों और राजस्थान पुलिस तक इस बारे में सूचना दे रखी थी। रतलाम से पुलिस टीम मंदसौर, नीमच भी पहुंची। आरोपी के ससुराल राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के हथुनिया में भी गई, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। रविवार को ग्रामीणों की मदद से राजस्थान पुलिस के कॉन्स्टेबल ने आरोपी को पकड़ा। रतलाम पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर कुएं से बच्ची के शव को निकाला।

आरोपी का घर गिराने की मांग

आरोपी की पुलिस पकड़ में आने के बाद खारोल समाज ने कालूखेड़ा थाने पर धरना दिया। बड़ी संख्या में पहुंचे समाजजन आरोपी को फांसी देने और मकान तोड़ने की मांग कर रहे थे। दोपहर बाद जावरा एसडीएम त्रिलोचन गौड़, एसडीओपी शक्तिसिंह चौहान पहुंचे। लोगों से बातचीत की और कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770