आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

रिश्वत लेन-देन में NHAI डायरेक्टर समेत 7 की रिमांड बढ़ी

सीबीआई ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के छतरपुर के प्रोजेक्ट डायरेक्टर समेत 7 लोगों को 9 जून को गिरफ्तार किया था। सभी को चार दिन का रिमांड खत्म होने के बाद शुक्रवार को भोपाल कोर्ट में पेश किया गया। जहां सीबीआई ने कोर्ट से आरोपियों की 18 जून तक रिमांड मांगी। इसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया। सीबीआई मंगलवार को दोबारा रिमांड खत्म होने पर आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

सीबीआई की एंटी करप्शन यूनिट-3 के अफसरों ने बताया कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के झांसी-खजुराहो हाईवे प्रोजेक्ट के डायरेक्टर पुरुषोत्तम लाल चौधरी ने प्रोजेक्ट के स्वामित्व परिवर्तन और इसकी NOC जारी करने 10 लाख रुपए की रिश्वत ली थी।

इस मामले में सीबीआई ने प्रोजेक्ट डायरेक्टर चौधरी और NHAI कंसल्टेंट शरद प्रकाश वर्मा को रविवार को रिश्वत लेते छतरपुर स्थित NHAI दफ्तर में गिरफ्तार किया था। इसके अलावा सीबीआई ने पीएनसी इंफ्राटेक के कर्मचारी बृजेश मिश्रा, शुभम जैन, अनिल जैन, सत्यनारायण अंगूलरी और प्रेम कुमार सिन्हा को गिरफ्तार किया है।

8 जून को CBI ने दर्ज किया था केस

सीबीआई की एंटी करप्शन टीम ने 8 जून को झांसी-खजुराहो हाईवे प्रोजेक्ट के डायरेक्टर पुरुषोत्तम लाल चौधरी सहित 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। इनमें से 7 आरोपियों को सीबीआई गिरफ्तार कर चुकी है। जबकि अन्य की गिरफ्तारी के लिए सीबीआई की टीम आरोपियों के ठिकानों पर दबिश दे रही है।

NHAI कार्यालय में भी पहुंची थी टीम

सीबीआई की टीम रविवार को NHAI डायरेक्टर को साथ लेकर उनके कार्यालय भी पहुंची। यहां से प्रमुख फाइलों की जांच करने के बाद उन्हें जब्त कर लिया था। बाद में उन्हीं की निशानदेही पर सड़क निर्माण करने वाली पीएनसी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर ब्रजेश मिश्रा को भी गिरफ्तार किया था। इसके बाद NHAI और पीएनसी से जुड़े बाकी लोगों को भी पकड़ा गया था।

NHAI के यह अफसर गिरफ्तार

1 . पुरुषोत्तम लाल चौधरी, जनरल मैनेजर एवं प्रोजेक्ट डायरेक्टर, झांसी-खजुराहो हाईवे 2 . शरद प्रकाश वर्मा, कंसल्टेंट NHAI, झांसी-खजुराहो हाईवे प्रोजेक्ट

PNC इंफ्राटेक लिमिटेड के गिरफ्तार कर्मचारी

1 . बृजेश मिश्रा 2 . शुभम जैन 3 . अनिल जैन 4 . सत्यनारायण अंगूलरी 5 . प्रेम कुमार सिन्हा, रेसीडेंट इंजीनियर, झांसी-खजुराहो हाईवे प्रोजेक्ट

यूपी से सांसद के भाई की कंपनी है पीएनसी इंफ्रा लिमिटेड

रिश्वत के मामले में पीएनसी इंफ्रा लिमिटेड से जुड़े जिन लोगों को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। वह कंपनी यूपी से राज्यसभा सांसद नवीन जैन के भाई की कंपनी है। भाजपा से राज्यसभा सांसद नवीन जैन के बड़े भाई प्रदीप कुमार जैन, पीएनसी इंफ्राटेक लिमिटेड में अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के पद पर हैं।

बताया जा रहा है कि सीबीआई ने इस मामले में गिरफ्तार 7 लोगों समेत जिन 10 लोगों पर एफआरआई की है। उनमें पीएनसी इंफ्रा लिमिटेड के निदेशक योगेश जैन और टीआर राव भी नामजद हैं।

सीबीआई ने डिजिटल डिवाइस भी किए जब्त

सीबीआई ने आरोपियों से जुड़े छतरपुर (मध्य प्रदेश), लखनऊ, कानपुर, आगरा एवं गुरुग्राम (हरियाणा) स्थित परिसरों पर भी छापा मारा। इस दौरान डिजिटल डिवाइस समेत आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए हैं।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770