आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

शाजापुर में सहकारिता विभाग का अधिकारी रिश्वत लेते पकड़ाया

सहकारिता उपायुक्‍त को लोकायुक्त पुलिस ने 1 लाख 15 हजार रुपए की रिश्‍वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। सहकारिता उपायुक्‍त आर सी जरिया शहर के किला परिसर स्थित कार्यालय में फरियादी से 1 लाख 15 हजार रुपए की रिश्वत ले रहे थे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

पूरे प्रदेश में समर्थन मूल्य पर किसानों से गेहूं की खरीदी सहकारी समितियों के माध्यम से हो रही है। जिले की समितियों से सहकारिता उपायुक्त एक रुपए प्रति क्विंटल के मान से रिश्वत ले रहे थे। सहकारिता उपायुक्त की रिश्वत खोरी से परेशान होकर जिले की पांच समितियों ने लोकायुक्त पुलिस उज्जैन पर इसकी शिकायत दर्ज की। शिकायत मिलने पर लोकायुक्त ने फरियादी हरिदास वैष्णव (समिति प्रबंधक दास्ताखेड़ी) और सहकारिता उपायुक्त के बीच हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग के तर्ज पर योजना बनाई। और सहकारिता आयुक्त को 1 लाख 15 हजार रूपए की राशि देते हुए रंगे हाथ पकड़ा।

पांच सहकारी समितियों ने की शिकायत

डीएसपी लोकायुक्त राजेश पाठक ने बताया की शाजापुर जिले की पांच समितियों के प्रबंधकों ने बताया सहकारिता उपायुक्त आर सी जरिया द्वारा समर्थन मूल्य पर शासकीय गेहूं की खरीदी पर प्रति एक क्विंटल पर एक रूपए की रिश्वत मांग कर रहे हैं।

शिकायत मिलने पर हरिदास वैष्णव को शिकायतकर्ता बनाकर अन्य प्रबंधकों से लिखित में सहमति ले ली गई। शिकायत पर सहकारिता उपायुक्त को उनके कार्यालय से रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया। इनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। लोकायुक्त पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770