आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

CM नहीं रहे तो होर्डिंग से फोटो ऐसे गायब होते हैं जैसे गधे के सिर से सींग

एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान लगातार अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद पहली बार शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मुझे अभी एक मिनट की फुरसत नहीं हैं। राजनीति से हटकर काम करने का मौका मिल रहा है। इसके साथ ही उन्होंने राजनीति में वक्त देखकर रंग बदलने वालों पर भी कटाक्ष किया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

भोपाल में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी आश्रम में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व सीएम ने कहा- मुझे अभी भी 1 मिनट की फुरसत नहीं। जिंदगी में जब हम लक्ष्य तय कर लें दूसरों के लिए काम करने का तो जिंदगी आनंद से भर जाती है मुझे अभी भी एक मिनट फुरसत नहीं है लगातार लगा हूं। काम में यह अच्छा हुआ, थोड़ा राजनीति से हटकर काम करने का मौका मिल रहा है।

मुख्यमंत्री हैं तो कहते हैं आपके चरण कमल के समान
शिवराज ने कहा- राजनीति में भी बहुत अच्छे कार्यकर्ता, समर्पित कार्यकर्ता, सेवा करने वाले लोग, मोदी जी जैसे नेता हैं जो देश के लिए जीते हैं। लेकिन कई लोग ऐसे होते हैं जो रंग देखते हैं मुख्यमंत्री हैं तो भाई साहब आपके चरण तो कमल के समान हैं। कर कमल हो जाते हैं, चरण कमल हो जाते हैं और बाद में नहीं रहे तो होर्डिंग से फोटो ऐसे गायब होते हैं जैसे गधे के सिर से सींग।

जिंदगी बने आसान कार्यक्रम में हुए शामिल

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, ब्रह्म कुमारी प्रजापिता आश्रम के सुख-शांति भवन में आयोजित 5वें वार्षिकोत्सव “जिंदगी बने आसान” कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस दौरान पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, सुख-शांति भवन ऐसा है कि, यहां प्रवेश करते ही सारी उठा-पटक शांत हो जाती है, उथल-पुथल मिट जाती है और परम शांति का अनुभव होता है।

मुझे लगता है कि, यहां मनुष्य उसे जान लेता है, जिसे जानने के बाद कुछ भी जानना शेष नहीं रह जाता है। चिंता, तनाव, डर ये जिंदगी को कठिन बना देते हैं। उन्होंने कहा कि, जीवन वही है जो दूसरों के काम आए, इसलिए एक नागरिक के नाते सदैव लोगों की सेवा करता रहूंगा।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770