आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

ज्वेलरी शॉप में 30 लाख की चोरी, बदमाशों ने 5 ताले काटे, शटर तोड़ा

भोपाल में हथियारबंद बदमाशों ने ज्वेलरी शॉप से 30 लाख के गहने चुरा लिए। बदमाशों ने पहले चैनल गेट के 5 ताले काटे, फिर शटर तोड़कर अंदर घुसे। घटना के CCTV फुटेज भी सामने आए हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

पुलिस के मुताबिक अयोध्या नगर के डी सेक्टर में स्थित जैन ज्वेलरी शॉप में 6 से ज्यादा बदमाश घुसे थे। पुलिस ने फोरेंसिक टीम के साथ स्पॉट की जांच की। इलाके में नाकेबंदी भी की तो पिपलानी में पुलिस को चकमा देकर आरोपी भाग गए। बता दें, 2 दिन पहले बाग सेवनिया थाना क्षेत्र में कट्टा अड़ाकर ज्वेलरी शॉप में लूट हुई थी।

अयोध्या नगर इलाके के डी-सेक्टर में जैन ज्वेलर्स में चोरी हुई है।

अयोध्या नगर इलाके के डी-सेक्टर में जैन ज्वेलर्स में चोरी हुई है।

रात ढाई बजे पता चला ताले टूट गए

ज्वेलरी शॉप के संचालक विकास जैन ने बताया कि गुरुवार रात 10 बजे दुकान बंद की थी। देर रात करीब ढाई बजे स्थानीय लोगों ने शटर टूटे होने की जानकारी दी। इसके बाद उसने मौके पर पहुंचकर पुलिस को सूचना दी। दुकान में लगे CCTV चेक किए। फुटेज में करीब 7 लोग शटर तोड़ते दिखाई दिए।

शटर खुलने के बाद 6 बदमाश अंदर गए, जबकि एक बदमाश बाहर खड़ी गाड़ी में बैठा था। उन्होंने दुकान की तलाशी ली। इसके बाद काउंटर खंगालने लगे। किसी ने शर्ट-बनियान के अंदर तो किसी ने थैले में कैश और गहने भरे। जिसके हाथ जो आया, वो भरता गया।

स्कॉर्पियो में दिखे संदेही, भाग गए

अयोध्या नगर थाना प्रभारी महेश लिल्लारे ने बताया कि बदमाशों को पकड़ने के लिए नाकेबंदी कराई गई थी। चेकिंग के दौरान पिपलानी इलाके में स्कॉर्पियो में सवार संदेही मिले। उन्हें रोकने की कोशिश की, तो अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। उनकी तलाश की जा रही है।

फरियादी विकास जैन ज्वेलरी शॉप के संचालक हैं। दुकान के ऊपर बने मकान में रहते हैं।

फरियादी विकास जैन ज्वेलरी शॉप के संचालक हैं। दुकान के ऊपर बने मकान में रहते हैं।

पुलिस को पेशेवर अपराधियों पर वारदात का शक

पुलिस का कहना है, ज्वेलर्स ने सुरक्षा के लिहाज से पुख्ता इंतजाम किए थे। पहले चैनल गेट और उसके अंदर शटर लगा रखा था। चैनल गेट में पांच ताले लगे थे। शटर में भी दो हैवी लॉक थे। इसके बाद भी बदमाशों ने चैनल गेट के ताले काटे और फिर शटर के निचले हिस्से को उखाड़ दिया।

वारदात में बाहरी और पेशेवर गिरोह के शामिल होने का शक है। CCTV फुटेज से मिले सुराग के आधार पर जांच की जा रही है।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770