आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

टॉवर पर चढ़े लोग, कमिश्नर चैंबर के बाहर बजाए ढोल-नगाड़े

भोपाल में नगर निगम के प्रोजेक्ट में अधूरे आवास को लेकर शुक्रवार को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। आक्रोशित लोग ढोल-नगाड़े लेकर ISBT स्थित नगर निगम के ऑफिस पहुंचे। नगर निगम कमिश्नर हरेंद्र नारायण के रूम के बाहर बैठकर नारेबाजी की। करीब 5 घंटे चले विरोध प्रदर्शन के दौरान कमिश्नर के नहीं मिलने पर कुछ लोग टावर पर चढ़ गए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि वे कमिश्नर से मिलकर ही जाएंगे। साथ ही ये भी चेतावनी दी कि ये सांकेतिक प्रदर्शन है। जल्द मकान नहीं मिले तो तालाबंदी भी करेंगे। बाद में कमिश्नर मौके पर पहुंचे और 3 महीने में मकान दिए जाने का आश्वासन दिया। इसके बाद प्रदर्शनकारी शाम करीब 4 बजे हट गए।

बता दें, बाग मुगालिया, गंगानगर, 12 नंबर और राहुल नगर प्रोजेक्ट में जिन लोगों ने घरों की बुकिंग कराई है, वे शुक्रवार सुबह 11.30 बजे आईएसबीटी स्थित निगम ऑफिस पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने परिसर में प्रदर्शन किया। ढोल-नगाड़े बजाए और जमकर नारेबाजी की। इसके बाद वे कमिश्नर नारायण के चैंबर के बाहर बैठ गए थे।

प्रोजेक्ट में शुरू से ही भारी अनियमितता हुई

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि प्रोजेक्ट में शुरू से ही भारी अनियमितता की गई है। जिन ठेकेदारों को ठेके दिए वे ब्लैक लिस्टेड थे। पैसा पूरा ले गए, और काम छोड़ विदेश भाग गए। इस बीच नगर निगम में चार कमिश्नर बदल गए, लेकिन हमें मकान नहीं मिला। हमने लोन लेकर पैसा भरा। आज किराया दे रहे हैं। ब्याज सहित मकान की किश्त दे रहे हैं। हम अपना इलाज तक ठीक से नहीं करा पा रहे हैं। बच्चों के भविष्य की चिंता होने लगी है।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770