आपका एम.पी

प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के नाम पर इंदौर की महिला कारोबारी से ठगे 80 लाख रुपये

लसूड़िया थाना पुलिस ने 41 वर्षीय महिला की शिकायत पर तीन लोगों के खिलाफ 80 लाख रुपये की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। महिला का आरोप है कि आरोपितों ने प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत एनएसडीसी स्कील इंडिया सेंटर खोलने का झांसा दिया और 34 लाख रुपये नकद ले लिए। उसने दो लोगों पर दुष्कर्म का आरोप भी लगाया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

पुलिस के मुताबिक महिला एक समाज की अध्यक्ष है और स्वयं की कंपनी भी संचालित करती है। उसका आरोप है कि जुलाई 2020 को दोस्त जगदीश माली (नासिक) मिलने आया और कहा कि उसका दोस्त नितिन पाटिल (जलगांव) है जिसकी गैस एजेंसी और कई स्कूल है। पाटिल अपने दोस्त विष्णु दलवी (नंदूरबाग महाराष्ट्र) के साथ मिलकर प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के सेंटर खुलवाता है। वह योजना के अंतर्गत एनएसडीसी स्कील सेंटर भी खुलवाता है। प्रत्येक सेंटर पर 360 बच्चे-महिलाएं सिलाई, पार्लर, प्लंबिंग का प्रशिक्षण लेने आते हैं और सरकार प्रत्येक को 21 हजार रुपये अनुदान राशि देती है।दलवी व पाटिल ने कहा कि उक्त राशि उनकी संस्था के नाम से खाते में आएंगी जिसमें से वह 15 हजार रुपये प्रत्येक बच्चे के हिसाब से महिला को देगा।

मुनाफे का दिया लालच – आरोपितों ने छह सेंटर खोलने का झांसा देकर महिला से 36 लाख रुपये ले लिए और कहा कि उसे हर तीन माह में 54 लाख का मुनाफा होगा। महिला ने भी हेमंत, मुकेश, प्रीति, श्याम आदि को पार्टनर बनाया और आरोपितों को रुपये दे दिए। उसने पार्टनर के साथ मिलकर 43 लाख रुपयों का सामान भी खरीद लिया। महिला का आरोप है कि सेंटर नहीं खुलने पर दिल्ली से जानकारी जुटाई तो पता चला आरोपितों ने रजिस्ट्रेशन के लिए केंद्र सरकार को शुल्क ही जमा नहीं किया है। महिला का आरोप है कि कोरोनाकाल में दलवी साथी सैफ अली के साथ निरीक्षण करने के बहाने आया और जावरा में उसके साथ जबरदस्ती भी की।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770