आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

MP विधानसभा की कार्यवाही स्थगित: कल होगी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा

मध्यप्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज मंगलवार को दूसरा दिन है। लंच के बाद वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने 16,306 करोड़ रुपए का द्वितीय अनुपूरक बजट का प्रस्ताव पेश किया। विधानसभा अध्यक्ष ने 21 दिसंबर को चर्चा का समय दिया है। अध्यक्ष ने कांग्रेस की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को भी स्वीकृति दे दी है। अविश्वास प्रस्ताव पर भी बुधवार को चर्चा की जाएगी। अध्यक्ष ने उमंग सिंघार के अनुपस्थित रहने की सूचना भी पढ़ी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने स्पीकर से कहा- बुधवार को अविश्वास प्रस्ताव का समय आपने दिया है। मेरा अनुरोध है कि कल लंच में ब्रेक न किया जाए। संसदीय कार्यमंत्री इस विषय पर सहमत हैं। नेता प्रतिपक्ष की बात पर स्पीकर ने भी सहमति दी।

प्रश्नकाल में छिंदवाड़ा के परासिया से कांग्रेस विधायक सोहन लाल बाल्मीकि ने छिंदवाड़ा जिले में जनभागीदारी का पैसा न मिलने का मुद्दा उठाया। इस पर कमलनाथ उठे और कहा कि विधायक की बात से मैं सहमत हूं। छिंदवाड़ा जिले के साथ भेदभाव किया जा रहा है। इसके जवाब में शहरी विकास और आवास मंत्री ओपीएस भदौरिया ने कहा- सबसे ज्यादा विकास छिंदवाड़ा और जीतू पटवारी की विधानसभा में हुआ है। सत्तापक्ष ने कमलनाथ के बयान पर हंगामा किया। इस पर हंगामेदार बहस हुई।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770