आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

दिग्विजय सिंह का लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार

कांग्रेस सांसद और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। राजगढ़ के खिलचीपुर में मीडिया के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘मेरे चुनाव लड़ने का प्रश्न इसलिए नहीं आता क्योंकि मैं राज्यसभा का सदस्य हूं। अभी सवा दो साल मेरे पास हैं।’

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

ऐसे में राजगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस का उम्मीदवार कौन होगा? इसके जवाब में पूर्व CM ने कहा, ‘ये पार्टी तय करेगी।’ दिग्विजय शनिवार को खिलचीपुर विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ताओं की बैठक लेने पहुंचे थे।

वे राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र में संगठन की समीक्षा कर रहे हैं। तीन दिन पूर्व उन्होंने पहले दौर में ब्यावरा और नरसिंहगढ़ विधानसभा क्षेत्र में संगठनात्मक बैठकों में हिस्सा लिया था। राजगढ़ जिले के तीन दिवसीय दौरे पर उन्होंने पहले दिन खिलचीपुर विधानसभा के ब्लॉक, मंडलम, सेक्टर और बूथ लेवल कार्यकर्ताओं की तीन सत्रों में बैठकें ली।

16 साल बाद चुनाव लडे़ थे, भोपाल से मिली हार

2003 के विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद दिग्विजय सिंह ने अगले 10 साल तक कोई भी चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। वे 2019 के लोकसभा चुनाव में भोपाल से उतरे। इस चुनाव में दिग्विजय सिंह को भाजपा की साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था। अब दिग्विजय के भोपाल या राजगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चाएं चल रही थीं।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770