आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

मध्यभारत प्रांत में आयोजित सोशल मीडिया की कार्यशाला

सोशल मीडिया के तंत्रों पर हुई चर्चा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

भोपाल।आज मध्यभारत प्रांत में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा सोशल मीडिया की कार्यशाला का आयोजन भोपाल में किया गया। इस कार्यशाला में मुख्य रूप से अभाविप के राष्ट्रीय सोशल मीडिया संयोजक आशीष शर्मा जी, राष्ट्रीय मंत्री शालनी वर्मा, और मध्य भारत के प्रांत मंत्री संदीप वैष्णव जी उपस्थित रहे।

कार्यशाला में सोशल मीडिया का सही इस्तेमाल करने की दिशा के साथ साथ सोशल मीडिया में एबीवीपी की भूमिका पर चर्चा हुई। इसमें रेडियो से लेकर टेलीग्राफ और सोशल मीडिया प्लेटफार्म तक के सफर का भी वर्णन किया गया।

मुंबई से कार्यशाला लेने आएं अभाविप के राष्ट्रीय संयोजक श्री आशीष शर्मा ने बताया की ABVP के कार्यकर्ताओं ने पहले ही सोशल मीडिया के महत्व को समझ लिया है। उन्होंने बताया की सोशल मीडिया के मध्यम से कैसे हम देश विदेश में चल रहे बीमर्श को खड़े कर सकते है ।

अभाविप की राष्ट्रीय मंत्री कु.शालिनी वर्मा ने बताया कि आज सोशल मिडिया ने दुनिया को छोटा कर दिया है। कंटेंट अच्छा हो तो वायरल होता है आज कंटेंट के माध्यम से सोशल मिडिया के प्लेट फार्म पर लोगो को रोजगार भी मिला है, आज परिषद के कार्यक्रम में सबसे पहले दीप प्रज्ज्वलित करना और उस फोटो को सोशल मीडिया पर डालना परिषद अर्थात कार्यक्रम दिखाना नही हैं उस चित्र से यह संदेश भी है कि एक दीप से जले दूसरा ऐसे अनेकों दीप जलें तेरा वैभव अमर रहे मां हम दिन चार रहे ना रहे। इतना सोचने वाला संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् है ।

अभाविप के प्रांत मंत्री संदीप वैष्णव ने बताया कि विद्यार्थी परिषद सोशल मीडिया की भूमिका वर्तमान में बहुत महत्वपूर्ण है परिषद प्रत्येक क्षेत्र में कार्य करके हेतु प्रथक प्रथक आयाम कार्य गतिविधि बनाएं है हमने सोशल मिडिया के माध्यम से कोविड में भी अनेक सहायता की है ।

सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर, और व्हाट्सएप का सदुपयोग कैसे किया जाना चाहिए, और सोशल मीडिया पर चल रही विरोधी बिचारधाराओं को कैसे खत्म किया जाए, इस पर चर्चा हुई।इस मौके पर पूरे प्रांत से सोशल मीडिया के कार्यकर्ताओं उपस्थित रहे।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770