आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

भोपाल स्टेशन पर बारिश से लिफ्ट का सेंसर हुआ खराब

भोपाल स्टेशन के प्लेटफॉर्म 5 पर लिफ्ट बंद पड़ी है। जिसके चलते यात्रियों को एक फुटओवर ब्रिज से जाना पड़ रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

शनिवार को भोपाल स्टेशन पर प्लेटफॉर्म 5 से आने जाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी, जिसके चलते आने व जाने वाले रेल यात्रियों को एफओबी का यूज करना पड़ा, जिसके चलते एफओबी पर आमने सामने आने वाले लोगों की जाम जैसी स्थिति बनने लगी।

यहीं नहीं, स्टेशन पर करीब साल भर से बंद एटीएम के चलते भी यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

लिफ्ट में गया बारिश का पानी

स्टेशन अधिकारियों के अनुसार भोपाल स्टेशन पर प्लेटफॉर्म 5 पर स्थित लिफ्ट में बारिश का पानी चला गया। जिसके चलते लिफ्ट का सेंसर खराब हो गया। तीन दिन से यह लिफ्ट बंद है। जिसकी मरम्मत का काम इन दिनों चल रहा है। भोपाल स्टेशन पर 6 एस्केलेटर और चार लिफ्ट हैं।

भोपाल स्टेशन पर 6 एस्केलेटर और चार लिफ्ट हैं।

भोपाल स्टेशन पर 6 एस्केलेटर और चार लिफ्ट हैं।

यात्री ने कहा- काफी भीड़ है, लिफ्ट भी बंद

यहां मौजूद यात्री मोइज खान ने बताया- काफी भीड़ है, लिफ्ट भी बंद है। मुझे लगता है कि अगर इतने पैसेंजर्स हैं तो रेलवे को यहां पर दूसरे उपाय भी करने चाहिए। मैं यहां से जयपुर जाने के लिए भोपाल जयपुर एक्सप्रेस से सफर करने आया हूं। मगर यहां यह स्थिति देखकर परेशान हूं।

जब मैं 6 नंबर प्लेटफॉर्म की बिल्डिंग से यहां पहुंचा तब मुझे पहले ऐस्केलेटर बंद मिला। फिर जब एफओबी पर आया तो नीचे तक आना बहुत मशक्कत का काम हो गया। बता दें, भोपाल स्टेशन पर हाल ही में यह ऐस्कलेटर शुरू हुआ है।

कैश निकालने 1 किलाेमीटर जाना मजबूरी

भोपाल स्टेशन पर यात्रियों को लगातार कैश निकालने को लेकर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इन दिनों यात्रियों को कैश निकालने के लिए 1 किमी दूर जाना पड़ रहा है। स्टेशन अधिकारियों की माने तो प्लेटफॉर्म नंबर एक पर स्टेशन परिसार में दो एटीएम थे, जिसमें से एक करीब साल भर से बंद है।

बताया जा रहा है कि रेलवे की नई पॉलिसी के चलते यह बैंक एटीएम में कंपनियां भाग नहीं ले रहीं हैं। एटीएम का टेंडर अक्टूबर 2023 में समाप्त हो चुका था, इसके बाद रेलवे ने 3 बार ठेका अलॉट किया, जिसमें बैंकों या एटीएम कंपनियों ने भाग नहीं लिया।

बताया जा रहा है कि अक्टूबर 2023 से पहले तक रेलवे द्वारा एटीएम के लिए परिसर में जगह 10 बाय 10 की जगह दी जाती थी, जिसे रेलवे ने घटाकर 6 बाय 6 कर दिया है।

रेलवे ने कहा- सुधार कार्य चल रहा है

भोपाल रेल मंडल प्रवक्ता नवल अग्रवाल ने बताया तकनीकी कारणों की वजह से लिफ्ट बंद है। इसका सुधार कार्य चल रहा है। जिसे जल्द ही सही कर लिया जाएगा। इसके अलावा एस्केलेटर चालू है। इसमें दिक्कत जैसा कुछ नहीं है।

एक नजर

  • भोपाल स्टेशन पर रोजाना 45 हजार से अधिक फुटफॉल है।
  • 25 हजार से अधिक लोग प्लेटफॉर्म 1 की तरफ से आते जाते हैं।
  • यहां से रोजाना करीब 230 ट्रेनें अप डाउन में गुजरती हैं।
https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770