आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

‘मन की बात’ में महेश्वर की साड़ी का जिक्र

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भोपाल के वार्ड क्र.35 बरखेड़ी मंडल के बूथ नंबर 109 स्थित साहू धर्मशाला में मन की बात कार्यक्रम सुना। इस कार्यक्रम में पीएम नरेन्द्र मोदी ने महेश्वर की साड़ी का जिक्र किया। मन की बात कार्यक्रम के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मन की बात कार्यक्रम के जरिए आम जनमानस की बात देश के सामने लाते हैं। प्रधानमंत्री जी ने हरियाणा के महिला स्वसहायता समूह के माध्यम से महिलाओं के जीवन में हुए बदलाव का जिक्र किया। भारतीय जनता पार्टी मातृशक्ति के सशक्तिकरण के लिए लगातार काम कर रही है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

महेश्वर की साड़ी का जिक्र
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद वीडी शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज ‘‘मन की बात‘‘ कार्यक्रम में हरियाणा के हैंडलूम के साथ मध्यप्रदेश के माहेश्वरी साड़ी का जिक्र किया है। स्थानीय उत्पादों को भाजपा सरकार बढ़ावा दे रही है, इससे स्थानीय उत्पादों को देश-दुनिया में पहचान मिल रही है। भाजपा सरकार ‘मेरा उत्पाद-मेरा गौरव’ की तर्ज पर स्थानीय उत्पादों को गौरव प्रदान करने का कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री जी ने ग्रामोद्योग का उल्लेख भी किया है। आज ग्रामोद्योग का बाजार डेढ़ लाख करोड़ का हो गया है, जो पहले से 400 प्रतिशत अधिक है।

युवा देश का भविष्य, नशे की लत से दूर रहें
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने आज ड्रग्स से युवाओं को दूर रहने की अपील की है। इसके लिए 1933 टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया है, इस पर फोन करके युवा ड्रग्स से बचने की सलाह प्राप्त करने के साथ सुझाव भी दे सकते हैं। उन्होंने मध्यप्रदेश के युवाओं, नौजवानों से अपील करते हुए कहा कि युवा देश का भविष्य हैं, वे नशे की लत से दूर रहें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने रणथंभौर का एक उदाहरण देकर बताया कि किस तरह से बाघों को बचाने के लिए लोगों ने जंगल की कटाई को रोका।
वीडी शर्मा ने कहा- मैं खजुराहो लोकसभा क्षेत्र से सांसद हूं, जहां पन्ना टाइगर रिजर्व में बहुत टाइगर हैं। मैं मध्यप्रदेश के लोगों से भी अपील करता हूं कि सभी टाइगर फ्रेंडली बनें, क्योंकि मध्यप्रदेश टाइगर स्टेट है। हमें बाघों को बचाने और उनके संरक्षण के लिए वनों की रक्षा करनी होगी। इंदौर में मध्यप्रदेश सरकार और भाजपा कार्यकर्ताओं के साझा प्रयास से गत दिवस एक दिन में 11 लाख पौधे रोपने का रिकार्ड बना है। प्रधानमंत्री ने आज इसका भी जिक्र किया है। एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत प्रदेश भर में भाजपा कार्यकर्ता पौधे लगा रहे हैं। जिन कार्यकर्ताओं ने इस अभियान में पौधा नही लगाया, उनसे अपील करता हूं कि वे भी पौधा लगाएं।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770