आपका एम.पी

Disloyalty: नीमच जिले में राष्‍ट्रद्रोह के आरोपित जम्मू-कश्मीर के छात्र को भेजा रतलाम बाल संप्रेषण गृह

शहर के लीड कालेज में पढ़ने वाले जम्मू-कश्मीर के छात्र को बाल संप्रेषण गृह रतलाम भेजा है। जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर के नाबालिग छात्र ने इंटरनेट पर आपत्तिजनक वीडियो डाला था। वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में आया और कालेज प्रशासन की शिकायत पर राष्ट्रद्रोह का प्रकरण दर्ज किया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

उल्लेखनीय है कि शहर के स्वामी विवेकानंद पीजी कालेज के बीकाम प्रथम वर्ष के एक छात्र ने इंटरनेट पर देश के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट की थी। छात्र ने इंटरनेट पर पुलवामा अटैक को लेकर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें पुलवामा अटैक को बाबरी मस्जिद का बदला लेना बताया गया है।

मामले में प्राचार्य वीके जैन ने बताया कि केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री विशेष छात्रवृत्ति योजना के तहत जम्मू-कश्मीर का विद्यार्थी का बीकाम फर्स्ट ईयर में प्रवेश हुआ है। उसके द्वारा सोमवार को इंटरनेट पर एक देश विरोधी पोस्ट डाली गई।

कालेज प्रशासन की जानकारी में मामला आते ही कालेज प्रशासन व छात्रावास प्रभारी छात्रावास पहुंचे और छात्र से चर्चा कर बाद में सिटी थाने पर शिकायत दर्ज की गई। इसके बाद विद्यार्थी को पूछताछ के लिए नीमच सिटी थाने लाया गया और उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई।

नीमच सिटी थाना प्रभारी ने करणी सिंह ने बताया कि मामले में छात्र पर राष्ट्रद्रोह में प्रकरण दर्ज कर मंगलवार को बाल न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे बाल संप्रेषण गृह रतलाम भेज दिया गया है। मामले में आगे की जांच की जा रही है।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770