आपका एम.पी

Betul Crime News: जीप में बेरहमी से ठूंसकर कत्लखाने ले जा रहे थे छह गोवंश, हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने पीछा कर पकड़ा

जिले से महाराष्ट्र के कत्लखानों में गोवंश ले जाने का सिलसिला थम नही रहा है। बीती रात हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने जीप में बेरहमी से ठूंसकर ले जाए जा रहे छह गोवंश की पीछा कर जान बचाई। पुलिस ने गोवंश तस्करी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर जीप जब्त कर ली है। गोवंश को आठनेर की गोशाला पहुंचाया गया है। हिंदू सेना के उपाध्यक्ष मनीष मालवीय ने बताया कि रात करीब दो बजे सूचना मिली कि शाहपुर क्षेत्र से गोवंश भरकर महाराष्ट्र ले जाए जा रहे हैं। हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने जीप क्रमांक एमएच 04-एएस 6515 का पीछा कर रोकने का प्रयास किया। गो तस्कर जीप को तेजी से भगाते हुए आठनेर की ओर जाने लगे। हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने करीब 40 किलोमीटर दूर तक पीछा किया। आठनेर पुलिस की मदद से घोघरी गांव के पास जीप को रोका जा सका। जीप में सवार करजगांव निवासी साबिर खान और आसिफ खान को हिरासत में लेकर जब जीप में देखा तो छह गोवंश को रस्सियों से बेरहमी के साथ बांधा गया था। गोवंश को मुक्त कराकर गोशाला पहुंचाया गया। जीप जब्त कर आरोपितों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने बताया कि पीछा करने के दौरान तस्करों ने उनके वाहन को टक्कर भी मारी। इसके बाद भी उनका पीछा किया और पुलिस के सहयोग से गोवंश की जान बचाई। जिले की सीमा महाराष्ट्र से सटी होने के कारण तस्करों के द्वारा विभिन्न मार्गों से गोवंश को कत्लखाने ले जाया जाता है। एक सप्ताह पूर्व भी शाहपुर पुलिस ने जीप में पांच गोवंश को भरकर ले जाते हुए पकड़ा था।

लक्जरी वाहनों का उपयोग

गोवंश तस्करों के द्वारा पुलिस और आम लोगों की नजर से बचने के लिए लक्जरी वाहनों का उपयोग तस्करी के लिए किया जा रहा है। अलग अलग कम्पनी की लक्जरी जीप में पीछे की सीट निकालकर वहां पर गोवंश को बांधकर बिठा दिया जाता है। सामान्य तौर पर सड़क से गुजरते समय इन वाहनों में गोवंश भरे होने का अंदेशा नही हो पाता है। शाहपुर थाना प्रभारी एसएन मुकाती ने बताया कि शाहपुर क्षेत्र से गोवंश की तस्करी करने की बात सामने आई है। पता लगाया जा रहा है कि किस इलाके में यह काम हो रहा है। गोवंश तस्करी पर सख्‍ती से रोक लगाई जाएगी।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770