E paper

ABG Shipyard के पूर्व एमडी ऋषि अग्रवाल से सीबीआई ने की घंटों पूछताछ, देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले का आरोपी

ABG Shipyard Scam: CBI ने देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले की जांच शुरु कर दी है और इस मामले में मुख्य आरोपी एबीजी कंपनी के पूर्व चेयरमैन ऋषि अग्रवाल (Rishi Agarwal) से कई घंटों तक पूछताछ की। पूछताछ के बाद सीबीआई ने ऋषि अग्रवाल को फिर से कुछ दस्तावेजों के साथ आने के लिए कहा है। 22,842 करोड़ रुपए के इस घोटाले के मामले में सीबीआई ने पिछले सप्ताह मामला दर्ज किया था और कई स्थानों पर छापमारी की थी। CBI जल्द ही इस मामले में एबीजी कंपनी के अन्य निदेशकों और बैंकों के कुछ अधिकारियों से भी पूछताछ करेगी। पूछताछ के दौरान उनसे 2005 से 2020 तक का पूरा घटनाक्रम सिलसिलेवार तरीके से मांगा गया। सूत्रों ने बताया कि सीबीआई यह भी जानने की कोशिश कर रही है कि इस मामले में बैंकों के कुछ अधिकारियों ने कथित तौर पर रिश्वत तो नहीं ली थी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

CBI ने इस मामले में एबीजी ग्रुप के प्रबंध निदेशक ऋषि अग्रवाल (Rishi Agarwal) समेत 5 व्यक्तियों और दो कंपनियों एवं अज्ञात सरकारी अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। यह मुकदमा 28 बैंकों के समूह का नेतृत्व कर रहे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के उप महाप्रबंधक की शिकायत के आधार पर किया गया था।

आपको बता दें कि विपक्ष की ओर से इस तरह के आरोप लगाये जा रहे थे कि इस बार भी मामले का मुख्य आरोपी देश छोड़ कर फरार हो चुका है। इसके पहले पंजाब नेशनल बैंक समूह से 12000 करोड़ रुपए के घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी देश छोड़कर फरार हो गए थे। ऐसे में सीबीआई ने इस मामले में जांच शुरु होते ही पांचों आरोपियों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कराया, ताकि वे देश छोड़कर ना जा सके। उसके बाद गुरुवार को मामले के मुख्य आरोपी और एबीजी ग्रुप के प्रबंध निदेशक ऋषि कुमार अग्रवाल से सीबीआई ने कई घंटों तक पूछताछ की।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770