टॉप-न्यूज़

केजरीवाल बोले- मैंने सिसोदिया के खिलाफ बयान नहीं दिया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बुधवार सुबह CBI ने शराब नीति केस में भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर गिरफ्तार किया। इसके बाद CBI ने उन्हें ट्रायल कोर्ट में पेश कर 5 दिन की कस्टडी मांगी। कोर्ट ने करीब 4 घंटे तक दलीलें सुनीं और फैसला सुरक्षित रख लिया। कोर्ट कुछ देर में फैसला सुनाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

सुनवाई के दौरान केजरीवाल ने कहा कि मीडिया में खबर चलाई जा रही है कि मैंने सिसोदिया पर शराब नीति के आरोप लगाए हैं। यह गलत है। मैंने कहा था कि कोई दोषी नहीं हैं। सिसोदिया भी दोषी नहीं हैं। इस पर CBI के वकील ने कहा मीडिया में जो चल रहा है वह सब सही है। सब फैक्ट्स पर आधारित है।

इससे पहले सुनवाई के दौरान ही कोर्ट रूम में केजरीवाल की तबीयत बिगड़ गई थी। उनका शुगर लेवल गिरने के कारण कुछ देर के लिए उन्हें अलग रूम में शिफ्ट किया गया। हालांकि बाद में वे कोर्ट रूम में वापस लौट आए।

CBI ने 25 जून को रात 9 बजे तिहाड़ जाकर शराब नीति में भ्रष्टाचार को लेकर केजरीवाल से पूछताछ की थी। इससे पहले, शराब नीति में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में ED ने 21 मार्च को उन्हें गिरफ्तार किया था। वे पिछले 87 दिनों से तिहाड़ में बंद हैं। हालांकि वे 10 मई से 2 जून यानी 21 दिन के लिए पैरोल पर थे।

केजरीवाल 1 अप्रैल से तिहाड़ में हैं। उन्हें जेल में 25 जून को 87 दिन पूरे हो गए हैं।

केजरीवाल 1 अप्रैल से तिहाड़ में हैं। उन्हें जेल में 25 जून को 87 दिन पूरे हो गए हैं।

कोर्ट रूम LIVE…
केजरीवाल की गिरफ्तारी CBI ने ट्रायल कोर्ट में ही की। कोर्ट में केजरीवाल की तरफ से वकील विवेक जैन और विक्रम चौधरी पेश हुए। वहीं CBI की तरफ से वकील डीपी सिंह ने दलीले दींं। दोनों पक्षों की दलीलें वेकेशन बेंच के जस्टिस अभिषेक रावत ने सुनी।

गिरफ्तारी के बाद की दलीलें सिलसिलेवार पढ़ें…

  • डीपी सिंह: हमें केजरीवाल की 5 दिन की कस्टडी चाहिए। केस से जुड़े आरोपी विजय नायर केजरीवाल के सहयोगी थे, लेकिन अब केजरीवाल कह रहे कि हैं कि वे नहीं जानते कि विजय उनके अंडर काम करता था। केजरीवाल कह रहे है कि विजय आतिशी और सौरभ भारद्वाज के अंडर में काम करता था। केजरीवाल ने पूरा मामला सिसोदिया पर डाल दिया है। इस पर केजरीवाल से पूछताछ करनी ही होगी।
  • केजरीवाल: CBI सूत्रों के मुताबिक मीडिया में चलाया जा रहा है कि मैंने एक बयान दिया है कि मैंने अपना सारा दोष मनीष सिसोदिया पर मढ़ दिया है। मैंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है। मैंने कहा था कि मनीष सिसोदिया निर्दोष हैं। AAP निर्दोष हैं। इनका सारा प्लान हमें मीडिया में बदनाम करने का है। इस कोर्ट में यह रिकॉर्ड किया जाए कि CBI मीडिया में यह सब न फैलाए।
  • जस्टिस रावत: मीडिया में चीजें टुकड़ों में पेश की जाती हैं। यह बड़ी दिक्कत है।
  • डीपी सिंह: सूत्रों के मुताबिक नहीं, बल्कि बिल्कुल सही जानकारी मीडिया में चल रही है। मैंने ही फैक्ट्स के आधार पर ये दलील दी है कि केजरीवाल ने सिसोदिया पर आरोप मढ़ा है।
  • केजरीवाल: ये चाहते हैं कि फ्रंट पेज पर ये हेडलाइन हो कि केजरीवाल ने अपना ठीकरा मनीष सिसोदिया पर फोड़ा है। ये टॉप हेडलाइन होगी अखबार की। ये लोग सनसनी फैलाना चाहते हैं।
  • केजरीवाल: CBI को पूछताछ में मैंने बताया था कि पॉलिसी को लेकर मैंने सिसोदिया को तीन निर्देश दिए हैं। पहला- रेवन्यू बढ़ाना है। दूसरा- कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए दुकानों से भीड़ को कम करना है। तीसरा- दिल्ली में शराब दुकानों को बराबर प्रपोशन में खुलवाना।
  • जस्टिस रावत: मीडिया सिर्फ एक लाइन ले लेती है और उसे चलाती रहती है। मीडिया को कंट्रोल करना मुश्किल है। हम फैसला सुरक्षित रखते हैं।
https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770