आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

भोपाल के रेस्टोरेंट-ढाबों पर आबकारी टीम की दबिश

भोपाल में लोकसभा चुनाव के चलते पुलिस और जिला प्रशासन की टीमें लगातार कार्रवाई कर रही है। अब तक करीब पौने दो करोड़ रुपए की अवैध शराब और नकद राशि जब्त की जा चुकी है। शनिवार देर रात में भी आबकारी विभाग ने कार्रवाई करते हुए अवैध शराब जब्त की। रविवार को भी दुर्गानगर में कबाड़े की दुकान पर कार्रवाई की गई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

जिला आबकारी कंट्रोलर आरजी भदौरिया के नेतृत्व यह कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया, कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह और सहायक आबकारी आयुक्त दीपम रायचूरा के निर्देशन में टीमें बनाई गई हैं। इन टीमों ने शनिवार देर रात अलग-अलग स्थानों पर दबिश दी। इस दौरान अवैध शराब जब्त की गई। रविवार को भी टीम ने कार्रवाई की।

रेस्टोरेंट पर कार्रवाई करती आबकारी विभाग की टीम।

रेस्टोरेंट पर कार्रवाई करती आबकारी विभाग की टीम।

यहां हुई कार्रवाई

  • रविवार को दुर्गानगर स्थित कबाड़ी की दुकान से अवैध शराब जब्त की गई। यहां शराब का अवैध तरीके से विक्रय हो रहा था। दुकान की तलाशी लेने पर अनिल अहिरवार द्वारा कबाड़ी के सामान के बीच में बोरे में भरकर 620 पाव छुपाकर रखे थे। पूछताछ करने पर उसने बताया कि यह शराब उसे बरखेड़ी निवासी नितिन यादव, लालू एवं अनुज श्रीवास्तव ने लाकर दी है। उनकी भी तलाश की जा रही है। जिला आबकारी कंट्रोलर भदौरिया ने बताया, यदि किसी शराब दुकान की संलिप्तता पाई जाती है तो शराब दुकान के लाइसेंस के विरुद्ध भी नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जब्त शराब की कीमत 43 हजार 600 रुपए है।
  • आबकारी कंट्रोलर भदौरिया ने बताया, भोपाल की तीन सीमाओं पर स्थित ढाबों पर एक साथ कार्रवाई की गई। इस दौरान नीलबड़ में नेचर कॉटेज, ट्री चैप्टर,व्हाइट ओर्चिड, कॉन्ट्री साइड, रेस्टोरेंट, जहाज रेस्टोरेंट, रायसेन रोड पर जीसी रिट्रीट, शामियाना आचमन, सम्राट गार्डन, देशी तड़का, विदिशा रोड पर सेवन ओक, चंबल ढाबा, युवराज ढाबा पर अवैध शराब पीते हुए कई लोग मिले। इस पर शराब जब्त कर मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 36(a/b)के 80 प्रकरण दर्ज किए गए। लगभग 40 बल्क लीटर शराब भी जब्त की गई। जिसकी कीमत 40 हजार रुपए से ज्यादा है।
कार्रवाई के दौरान अवैध शराब भी जब्त की गई।

कार्रवाई के दौरान अवैध शराब भी जब्त की गई।

कई युवा भी शराब पीते मिले
ढाबों, रेस्टोरेंट पर कई युवा भी शराब पीते मिले। आबकारी विभाग की टीम को देख वे चेहरे छुपाने लगे। उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की गई।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770