E paper

भोपाल के चाणक्यपुरी में बिजली लाइन में ब्लास्ट

भोपाल के चाणक्यपुरी से गुजरी बिजली की लाइन में रविवार रात ब्लास्ट हो गया। करीब 20 मिनट तक लगातार चिंगारी के साथ तेज आवाज में धमाके होते रहे। इससे लोग दहशत में आ गए। जिस पोल की लाइन पर आग लगी, उसके नीचे कई कारें खड़ी थी। गनीमत रही कि कारें जलने से बच गईं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

मिनाल के गेट नंबर-1 के पास चाणक्यपुरी कॉलोनी है। जहां करीब 300 परिवार रहते हैं। रहवासी विशाल तोलानी ने बताया, रविवार रात साढ़े 10 बजे कॉलोनी में लगे एक बिजली के पोल में लाइन से धमाके के साथ चिंगारी निकलने लगी। 15 से 20 मिनट तक लगातार चिंगारी और धमाके होते रहे। तेज आवाज सुनकर कॉलोनी के लोग यहां इकट्‌ठा हो गए। इस पोल के पास ही मकान है। वहीं, नीचे कार और मोटरसाइकिलें खड़ी थीं। डर था कि कहीं मकान और गाड़ियों में आग न लग जाए। हालांकि, यह आग की चपेट में नहीं आए। जिससे राहत की सांस ली।

रातभर बिजली बंद रही, सुबह भी नहीं आई
रहवासियों ने बताया कि पोल और केबल में आग लगने के बाद इलाके की बिजली गुल हो गई। रातभर बिना बिजली के लोग रहे। सोमवार सुबह भी बिजली सप्लाई बंद रही। बिजली कंपनी की टीम ने मौके पर पहुंचकर व्यवस्था सुचारू की।

कई साल बाद बदली थी केबल
रहवासी तोलानी ने बताया कि कॉलोनी में बिजली की पुरानें केबल लगी हुई है। वहीं, ट्रांसफार्मर में लोड ज्यादा बढ़ रहा है। बावजूद लोड के हिसाब से ट्रांसफार्मर नहीं लगे हैं। केबल भी नहीं बदली गई है। इससे हादसे हो रहे हैं।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770