आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

गुलाम नबी आजाद को फिर साथ लाना चाहती है कांग्रेस

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही कांग्रेस राज्य में एक्टिव हो गई है। पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि गांधी परिवार चाहता है कि पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद की पार्टी में वापसी हो। इसके लिए सीनियर नेताओं को उनसे बात करने के लिए कहा गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

आजाद ने अगस्त 2022 में कांग्रेस छोड़ी थी। सोनिया गांधी को भेजे इस्तीफे में उन्होंने लिखा था कि राहुल को उपाध्यक्ष बनाने से कांग्रेस बर्बाद हुई। अब पार्टी चापलूस चलाएंगे।

इधर, पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) और PDP से गठबंधन बनाने की कोशिश में है। पार्टी ने कहा- गठबंधन बनाने का उद्देश्य भाजपा को हराना है। इसके लिए समान विचारधारा वाली पार्टियों को साथ आना होगा।

TOI की खबर के मुताबिक, कांग्रेस महासचिव गुलाम अहमद मीर ने कहा कि NC और PDP के लिए राज्य का मुद्दा व्यक्तिगत मुद्दों से ऊपर होना चाहिए। I.N.D.I.A अलायंस नेशनल लेवल पर बना है। जम्मू-कश्मीर में भी तीनों पार्टियों को मिलकर चुनाव लड़ने की जरूरत है।

जम्मू-कश्मीर में गुपकार गठबंधन के तहत नेशनल कॉन्फ्रेंस और PDP एक साथ आई थीं, लेकिन बाद में दोनों अलग हो गए थे। PDP ने भाजपा के साथ गठबंधन करके जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाई थी।

भाजपा और जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी एक साथ लड़ चुनाव सकती है
चुनावों का ऐलान होने के बाद भाजपा भी जम्मू-कश्मीर की रीजनल पार्टी और निर्दलीय नेताओं को अपने साथ लाने की कोशिशें कर रही हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार (17 अगस्त) को दिल्ली में जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के उपाध्यक्ष चौधरी जुल्फकार अली से मुलाकात की। अटकलें हैं कि जुल्फकार बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

आजाद सहित कांग्रेस में 6 नेता शामिल हो सकते हैं
आजाद के अलावा कांग्रेस में 5 अन्य नेता भी शामिल हो सकते हैं। DPAP नेता और पूर्व वित्त मंत्री ताज मोहिउद्दीन, पूर्व विधायक गुलजार अहमद वानी, पूर्व विधायक पीर मंसूर, पूर्व विधायक मोहम्मद अमीन भट भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। इनके अलावा महबूबा मुफ्ती के चचेरे भाई सज्जाद मुफ्ती और अपनी पार्टी के महासचिव हिलाल शाह भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770