आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

एडीजी इंटेलिजेंस जयदीप प्रसाद डीजी लोकायुक्त बने

मध्यप्रदेश शासन ने 15 आईपीएस अफसरों के तबादले किए हैं। एडीजी इंटेलिजेंस जयदीप प्रसाद को लोकायुक्त संगठन में प्रभारी पुलिस महानिदेशक बनाया गया है। वहीं एडीजी इंटेलिजेंस पद पर अभी किसी को पदस्थ नहीं किया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

लोकायुक्त डीजी योगेश चौधरी की सेवाएं सामान्य प्रशासन विभाग से वापस लेकर उन्हें एडीजी प्रबंध पीएचक्यू पदस्थ किया है। यह पद आलोक रंजन के डीजी एनसीआरबी पद पर पदस्थ किए जाने के बाद से खाली था। रंजन स्पेशल डीजी प्रबंध थे। इसी आदेश में डीजीपी सुधीर सक्सेना की बेटी और 2020 बैच की आईपीएस सोनाक्षी सक्सेना को डीसीपी (इंटेलिजेंस और सुरक्षा) भोपाल पदस्थ किया गया है।

जयदीप प्रसाद चाह रहे थे बदलाव गृह विभाग से जारी तबादला आदेश में अभी एडीजी इंटेलिजेंस जयदीप प्रसाद के स्थान पर किसी नए अधिकारी की पोस्टिंग नहीं की गई है। सरकार को एडीजी इंटेलिजेंस के पद के लिए नए अफसर की तलाश है। सूत्रों का कहना है कि जयदीप प्रसाद एडीजी इंटेलिजेंस के पद से हटना चाह रहे थे, और सरकार ने उनकी सुन ली। उन्हें प्रभारी पुलिस महानिदेशक लोकायुक्त संगठन के पद पर पदस्थ कर दिया।

पिता के रिटायरमेंट के पहले भोपाल आईं आईपीएस बेटी प्रदेश पुलिस के मुखिया और डीजीपी सुधीर सक्सेना का रिटायरमेंट नवंबर में होना है। इसके पहले राज्य सरकार ने उनकी आईपीएस बेटी सोनाक्षी सक्सेना की पोस्टिंग भोपाल में डीसीपी इंटेलिजेंस और सुरक्षा के पद पर कर दी है।

इस बदलाव में श्रद्धा तिवारी डीसीपी जोन 2 नगरीय पुलिस भोपाल को डीसीपी मुख्यालय नगरीय पुलिस भोपाल और संजय कुमार अग्रवाल डीसीपी इंटेलिजेंस और सुरक्षा नगरीय पुलिस भोपाल को डीसीपी जोन 2 नगरीय पुलिस भोपाल के पद पर पदस्थ किया है।

सहायक पुलिस अधीक्षकों को नई जिम्मेदारी जारी आदेश में सहायक पुलिस अधीक्षक के रूप में जिलों में सेवाएं दे रहे 2022 बैच के पांच आईपीएस अफसरों की अब फील्ड में पोस्टिंग की गई है। इन्हें एसडीओपी, सीएसपी और डीएसपी स्तर के पद पर जिलों में पदस्थ किया गया है। इसके अलावा 2020 बैच के अधिकारियों के भी फील्ड पोस्टिंग में बदलाव किया गया है।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770