E paper

Top News Today: कार सवार शख्स ने की NSA अजीत डोभाल के घर में घुसने की कोशिश, पूछताछ जारी

Top News Today: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक का गंभीर मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह एक शख्स ने उनके घर में घुसने की कोशिश की। उक्त शख्स तेज गति में कार चलाता हुए अजीत डोभाल के सरकारी निवास के गेट तक जा पहुंचा। यहां दिल्ली पुलिस के जवानों ने उसे पकड़ लिया। अब स्पेशल सेल के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं। पता चला है कि वह कर्नाटक का रहने वाला है और मानसिक रूप से बीमार लग रहा है। वह बार-बार अपना बयान बदल है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

पीएम मोदी ने की दिल्ली स्थित गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर में पूजा-आरती, देखिए कीर्तन के फोटो-वीडियो

देशभर में 16 फरवरी को रविदास जयंती मनाई जा रही है। विशेष आयोजन किए जा रहे हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविदास जयंती के अवसर पर दिल्ली के करोल बाग स्थित श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर में पूजा-अर्चना की। साथ ही कीर्तन में भी हिस्सा लिया। देखिए फोटो वीडियो। इससे पहले पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मुझे यह बताते हुए गर्व का अनुभव हो रहा है कि हमने अपनी सरकार के हर कदम और हर योजना में पूज्‍य श्री गुरु रविदास जी की भावना को समाहित किया है। यही नहीं, काशी में उनकी स्मृति में निर्माण कार्य पूरी भव्यता और दिव्यता के साथ आगे बढ़ रहा है।’

18 फरवरी को भारत-यूएई में एफटीए संभव: भारत और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बीच 18 फरवरी को मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) पर हस्ताक्षर हो सकते हैं। ऐसा होने पर दोनों देश विभिन्न क्षेत्रों के कई उत्पादों को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के एक-दूसरे के यहां पहुंचा सकेंगे। पिछले साल सितंबर में भारत और यूएई ने औपचारिक रूप से समझौते पर बातचीत शुरू की थी। दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय व्यापार 2020-21 में 43.3 अरब डालर रहा। बता दें कि भारत ने पिछले साल फरवरी में मारीशस के साथ व्यापक आर्थिक सहयोग और साझेदारी समझौता (सीईसीपीए) किया था।

घर खरीदार को ब्याज सहित वापस करें राशि: राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग (एनसीडीआरसी) ने रियल एस्टेट कंपनी सुपरटेक को घर खरीदारों भुगतान की गई राशि को ब्याज सहित वापस करने का निर्देश दिया है। एनसीडीआरसी ने यह आदेश एक घर खरीदार दंपत्ति की याचिका पर दिया है। उन्होंने हरियाणा के सोहना में कंपनी के हिलटाउन प्रोजेक्ट में फ्लैट बुक कराया था। शिकायतकर्ताओं के वकील ने कहा कि नीलांजन लाहिड़ी और उनकी पत्नी शिल्पी ने 2014 में सबवेंशन योजना के तहत फ्लैट बुक कराया था। आठ साल बीतने के बाद भी कंपनी ना केवल उन्हें फ्लैट देने में विफल रही बल्कि 2018 की शुरुआत से सबवेंशन स्कीम के तहत प्री-ईएमआइ का भुगतान करना बंद कर दिया। उन्हें दिसंबर, 2019 तक कब्जा मिलना था।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770