आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

भोपाल के प्रियंका नगर में ट्रांसफार्मर में आग लगी

भोपाल के कोलार रोड स्थित प्रियंका नगर में रातभर बिजली गुल रही। यहां लगे ट्रांसफार्मर में रात 3 बजे आग लग गई थी। इसके बाद इलाके की बिजली सप्लाई ठप हो गई। तेज गर्मी में बिजली गुल होने से हजारों लोगों की परेशानी बढ़ गई। उनकी रात घरों के बाहर ही बीती। इधर, बिजली कंपनी का अमला भी रात से ही व्यवस्था सुधारने मेंअ लगा रहा। बुधवार सुबह साढ़े 9 बजे तक बिजली आपूर्ति बहाल हो सकी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

बैरागढ़ चिचली जोन के एई राजेश मिश्रा ने बताया, प्रियंका नगर में ट्रांसफार्मर में लगा है। इसकी डिस्ट्रीब्यूशन लाइन के बॉक्स में आग लगी। गर्मी की वजह से अर्थिंग कमजोर हो गई थी। रोज पानी डलवाते हैं, लेकिन तेज गर्मी होने से पानी सूख गया था। रात में ही टीम मौके पर पहुंची और सुधार कार्य में जुट गई। बिजली बंद होने से लोगों के कई जरूरी काम अटक गए।

रात में 30.4 डिग्री रहा गर्मी का पारा
रात में भोपाल में टेम्प्रेचर 30.4 डिग्री था। तेज गर्मी की वजह से भी लोगों के सामने मुश्किलें बढ़ गईं। वे पूरी रात परेशान होते रहे। बिजली नहीं होने से पानी व्यवस्था भी प्रभावित हुई।

तेज ब्लॉस्ट के साथ आग, दहशत में रहे लोग
ओवरलोड और अर्थिंग की समस्या के कारण ट्रांसफार्मर में आग लग गई। जिसे करीब आधे घंटे बाद बुझाया जा सका। ट्रांसफार्मर में आग लगने की वजह से आसपास के क्षेत्र में बिजली आपूर्ति फिलहाल बंद कर दी गई। आग के साथ तेज ब्लॉस्ट भी हुआ। इससे रहवासी दहशत में आ गए। उनका कहना है कि प्रियंका नगर के इस ट्रांसफार्मर में लगातार 3 दिन से समस्या आ रही थी। जिसकी शिकायत भी रहवासियों ने बिजली कंपनी से की थी। अफसरों ने भी अर्थिंग की समस्या को दूर करने के लिए एक दिन पहले टैंकर से पानी डलवाया था।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770