आपका एम.पी

ग्वालियर सब्जी मंडी विवादः एसआइ को गैलेंट्री अवार्ड के लिए भेजेंगे प्रस्ताव, इधर ऊर्जा मंत्री ने ये क्या किया

हजीरा सब्जी मंडी शिफ्टिंग विवाद में पुतला दहन के दौरान झुलसे एसआइ दीपक गौतम को गैलेंट्री अवार्ड देने के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह और एसएसपी अमित सांघी यह प्रस्ताव गृह मंत्रालय को भेजेंगे। अपनी जान को जोखिम में डालकर एसआइ दीपक गौतम ने अपनी ड्यूटी को निभाया और झुलस गए। वहीं एसआइ के इलाज के लिए जिला प्रशासन की ओर से राशि का इंतजाम किया गया है। तात्कालिक तौर पर दो लाख रूपये इलाज के लिए दे दिए गए थे और रेडक्रास से पूरे इलाज का खर्च उठाने के निर्देश कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने दिए हैं। वहीं अभी पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ के दौरे को 24 घंटे भी पूरे नहीं हुए थे, इधर रविवार को ही ऊर्जा मंत्री प्रघुम्न सिंह तोमर ने इंटक मैदान में दीनदयाल रसोई के लिए भूमिपूजन कर दिया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

ऊर्जा मंत्री ने क्षेत्र के एक-एक विकास को गिनाया और आगे आने वाले समय में पचास करोड़ के कार्याें तक की घोषणा कर दी। ज्ञात रहे कि 31 जनवरी को एसआइ दीपक गौतम फूलबाग पर सीएम का पुतला दहन करने के दौरान आग से गंभीर रूप से झुलस गए थे। हजीरा मंडी शिफ्टिंग के विरोध में जिला कांग्रेस व युवा कांग्रेसी प्रदर्शन कर रहे थे। यहीं युवा कांग्रेसी पेट्रोल डला पुतला ले आए और आग लगा दी। यहां पुतला एसआइ दीपक गौतम के हाथों में था। एसआइ को पहले निजी अस्पताल फिर दिल्ली सफदरजंग अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया। इस मामले में एनएसयूआइ जिलाध्यक्ष शिवराज यादव सहित छह लोगों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। जिसमें पांच गिरफ्तार हो चुके हैं। पहले जिला कांग्रेस विरोध प्रदर्शन कर चुकी, फिर शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ सहित कांग्रेसियों ने हजीरा चौराहे पर धरना दिया।

इंटरनेट मीडिया पर पुलिस में आक्रोशः एसआइ के झुलसने की घटना के बाद से पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों में आक्रोश भी है। इंटरनेट मीडिया पर एसआइ त्रिवेणी राजावत ने लिखा भी है कि कब तक पुलिस निशाना बनती रहेगी। पुलिस लोगों की दुश्मन नहीं है, वह तो सिर्फ अपनी ड्यूटी करती है। साथ ही अन्य लोगों ने भी इंटरनेट मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर अपना रोष जताया है।

रेडक्रास से दस लाख रूपये का प्रबंधः एसआइ के इलाज के लिए कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह और एसएसपी अमित सांघी ने रेडक्रास से व्यवस्था की है। हादसे वाले दिन दो लाख रूपये प्रदान कर दिए गए थे और पूर्ण इलाज के लिए दस लाख रूपये तक पुलिस प्रशासन देगा।

वर्जन-

एसआइ दीपक गौतम को गैलेंट्री अवार्ड देने के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा। उनके इलाज के लिए पूरी व्यवस्था की गई है। रेडक्रास से राशि प्रदान कर रहे हैं। पुलिस और प्रशासन एसआइ के स्वजन और साथ गए अधिकारियों के संपर्क में है।

कौशलेंद्र विक्रम सिंह, कलेक्टर

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770