E paper

गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम चन्नी के खत का भेजा जवाब, कहा- राजनीतिक दलों का आतंकी संगठनों से सहयोग गंभीर मामला

Punjab Elections: पंजाब चुनाव में बढ़त हासिल करती दिख रही आम आदमी पार्टी अब देश-विरोधी कार्यकलापों के आरोपों में घिरती जा रही है। पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी ने आम आदमी पार्टी पर खालिस्तान समर्थक दलों से चुनावी सहयोग का आरोप लगाते हुए गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी थी। इसके जवाब में अमित शाह ने मामले को गंभीर बताते हुए आश्वासन दिया है कि भारत सरकार इस मामले को गंभीरता से लेगी और खुद वो इस मामले की तह तक जाने का प्रयास करेंगे। पंजाब के सीएम ने गृह मंत्री को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि प्रतिबंधित संगठन ‘सिख फॉर जस्टिस’ आम आदमी पार्टी के संपर्क में है। उन्होंने इस मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की थी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इसका जवाब देते हुए अपने पत्र में लिखा कि एक राजनीतिक पार्टी का देश विरोधी, अलगाववादी और प्रतिबंधित संस्था से संपर्क रखना और चुनाव में सहयोग प्राप्त करना देश की अखंडता के दृष्टिकोण से अत्यंत अत्यंत गंभीर है। इस प्रकार के तत्वों का एजेंडा देश के दुश्मनों के एजेंडे से अलग नहीं है। यह अत्यंत निंदनीय है कि सत्ता पाने के लिए ऐसे लोग अलगाववादियों से हाथ मिलाने से लेकर पंजाब और देश को तोड़ने की सीमा तक जा सकते हैं। उन्होंने आगे लिखा इस विषय पर मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि मैं खुद सुनिश्चित करुंगा कि इस मामले की गंभीरता से जांच हो।

कैसे शुरु हुआ मामला?

दरअसल पंजाब चुनाव में ये विवाद तब शुरु हुआ, जब पार्टी के पुराने नेता कुमार विश्वास ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर खालिस्तान समर्थकों के साथ मीटिंग करने और उनके साथ सहयोग करने का आरोप लगाया था। AAP ने इसे बदनाम करने की राजनीतिक साजिश करार देकर इनका खंडन किया था। लेकिन शुक्रवार को ANI के साथ बातचीत में कुमार विश्वास ने एक बार फिर अरविंद केजरीवाल पर ऐसे ही आरोप लगाये और उन्हें सामने आकर बहस करने की चुनौती दी। देखिये उनका इंटरव्यू –

आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री को लेकर कुमार विश्वास के दावे पर अब सियासी घमासान तेज होता जा रहा है। इसे लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों केजरीवाल पर हमलावर हो गई हैं। चुनावी माहौल में इस मुद्दे के और गरमाने के आसार हैं।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770