आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

CM बोले-बहनों के भरोसे चल रही है हमारी सरकार

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि हमारी सरकार बहनों के भरोसे चल रही है। भारतीय संस्कृति के भरोसे चल रही है। इसलिए हमने सबकी परेशानियों को समझने का काम किया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

भोपाल की हुजूर विधानसभा क्षेत्र में बाइपास के पास शनिवार को आयोजित रक्षा बंधन कार्यक्रम का संबोधित कर रहे थे। जब हमने रक्षाबंधन पर्व पर राखी बंधवाने का निर्णय किया तो विपक्ष के लोगों ने कहा कि ये क्या हो रहा है? राखी क्यों बंधवा रहे हो। हमने पूरे सावन में महीने में राखी बंधवाई है।

बहनों के आशीर्वाद से हमारी संस्कृति दुनिया में मजबूत हुई है। हमारी सरकार में बहनों के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे। अभी कई योजनाएं आने वाली हैं।

हुजूर क्षेत्र की महिलाओं से राखी बंधवाते मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव।

हुजूर क्षेत्र की महिलाओं से राखी बंधवाते मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव।

हमारे देश में एक ही दिन लक्ष्मी जी पूजा, बाकी दिन…

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे देश में सभी देवी-देवताओं की पूजा की जाती है। दुनिया में सभी सिर्फ धन को पूजते हैं। उनके लिए बाप बड़ा न भैया सबसे बड़ा रुपैया, हमारे देश में एक ही दिन लक्ष्मी जी की पूजा होती है बाकी दिनों में भारत माता की जय करते हैं। सभी 33 कोटि देवताओं का पूजन हमारे देश में होता है। मन के संस्कार, मन की अच्छाई मिल जाए तो भगवान खुश हो जाते हैं।

महिलाओं को संबोधित करते मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव।

महिलाओं को संबोधित करते मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव।

उद्योग धंधों में महिलाओं का बढ़ेगा रोजगार

कार्यक्रम में भगवान कृष्ण के जन्माष्टमी महोत्सव को लेकर भी सीएम यादव ने कहा कि जन्माष्टमी का त्यौहार गांव-गांव में हर्ष और उल्लास से मनाया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्योग-धंधों में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने पर जोर दिया जाएगा। इसके लिए सरकार की कोशिश है कि पांच हजार रुपए तक के काम मिलें और फिर इसे 15 हजार रुपए तक ले जाएंगे।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770