आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

भोपाल में 6 कर्मचारी संगठनों का संयुक्त प्रदर्शन

पदोन्नति, महंगाई भत्ता, महंगाई राहत, लिपिकों के ग्रेड-पे में सुधार, मंत्रालय के समान समयमान वेतनमान सहित अन्य मांगों को लेकर 6 कर्मचारी संगठनों ने 8 अक्टूबर को संयुक्त रूप से प्रदर्शन का ऐलान किया है। ये संगठन सतपुड़ा भवन के सामने प्रदर्शन करेंगे और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेंगे। इन संगठनों में लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ, तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ, राजस्व कर्मचारी संघ, लघु वेतन कर्मचारी संघ, शासकीय वाहन चालक यांत्रिकी कर्मचारी संघ और पेंशनर्स एसोसिएशन शामिल हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

ये संगठन लगातार लंबित मांगें पूरी करने का अनुरोध कर रहे हैं पर सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है। नेताओं ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से भी मांगों पर चर्चा के लिए समय मांगा है। लिपिक वर्गीय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष एमपी द्विवेदी का कहना है कि जनवरी 2024 से प्रदेश के कर्मचारियों को 4 प्रतिशत डीए और पेंशनरों को महंगाई राहत दी जाना है, जो नहीं दी जा रही है। पदोन्नति पर सवा आठ साल से रोक है। लिपिकों की मंत्रालय के समान समयमान वेतनमान, ग्रेड-पे में सुधार की मांग है, तो पेंशनर धारा-49 समाप्त करने की मांग कर रहे । लघु वेतन कर्मचारी पदनाम परिवर्तन करने की मांग भी लंबे समय से की जा रही है।

द्विवेदी ने बताया कि प्रदर्शन स्थल पर सभा होगी, जिसे विभिन्न कर्मचारी नेता संबोधित करेंगे। इसमें संबंधित 6 संगठनों के अलावा अन्य कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधि में शामिल होंगे।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770