आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

मंदसौर में गांधीसागर डैम के 3 गेट खुले

मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में शुक्रवार शाम से बारिश का दौर जारी है। मंदसौर में गांधीसागर डैम फुल वाटर लेवल हो चुका है। शनिवार सुबह से डैम के तीन गेट खोलकर पानी छोड़ा जा रहा है। बांध के कैचमेंट एरिया में 94500 क्यूसेक पानी की आवक हो रही है। जिसके कारण बांध का जलस्तर 1311.18 फीट पर पहुंच गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

विदिशा जिले के ग्यारसपुर में शुक्रवार रात नदी के तेज बहाव में तीन युवक बह गए। इनमें से दो को बचा लिया गया जबकि एक लापता है। तीनों युवक पिकअप वाहन से कस्बा बागरोद से दूध लेकर बर्री धमनोदा की ओर जा रहे थे। इसी दौरान नदी के रपटे पर पानी के तेज बहाव में गाड़ी फंस गई। युवक गाड़ी से उतरकर रपटा पार करने की कोशिश कर रहे थे।

ग्रामीणों ने रस्सी की मदद से दो युवकों को बचा लिया जबकि 21 वर्षीय लालू कुशवाहा बह गया। एसडीईआरएफ की टीम उसे तलाश रही है। ग्यारसपुर तहसीलदार सौरव मालवीय, नायब तहसीलदार राजेंद्र सेन और हैदरगढ़ थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह भी मौके पर हैं। आगर मालवा में तेज बारिश से खेतों में पानी भर गया है। जिले के सुसनेर में घरों में पानी घुसने लगा है।

मौसम विभाग के अनुसार, शिवपुरी, गुना और निवाड़ी में अगले 24 घंटे में तेज बारिश का अलर्ट है। वहीं, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर-जबलपुर में बूंदाबांदी के आसार हैं। भोपाल में सुबह से धूप खिली है।

एमपी के 23 जिलों में बारिश हुई

प्रदेश में शुक्रवार को भी बारिश का दौर जारी रहा। 23 जिलों में पानी गिरा। भोपाल में दोपहर बाद मौसम बदला और तेज बारिश होने लगी। खजुराहो-टीकमगढ़ में 1 इंच पानी गिर गया। वहीं, नर्मदापुरम में पौन इंच बारिश हो गई।

टीकमगढ़, मंदसौर, नर्मदापुरम, गुना, छिंदवाड़ा, मंडला, नौगांव, रीवा, सागर, सिवनी, सीधी, उमरिया, मलाजखंड, बैतूल, धार, गुना, ग्वालियर, इंदौर, खंडवा, पचमढ़ी में भी पानी गिरा। बारिश होने की वजह से मंदसौर की मंडी में रखी सोयाबीन की फसल भीग गई।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770