आपका एम.पी

भोपाल में सभ्रांत घरों के लड़कों ने तोड़े वाल्वो बस, लग्जरी कारों के कांच

अल सुबह घूमने के बहाने से घर से निकले चार नाबालिग लड़कों ने शहर के अलग-अलग स्थानों पर एक-एक कर दस लग्जरी वाहनों के कांच तोड़ दिए थे। रविवार को हुई इन घटनाओं को दबाने के लिए पुलिस ने असंज्ञेय अपराध के तहत एनसीआर काटते हुए मामले रफा-दफा कर दिए थे। मंगलवार को तोड़फोड़ के वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गए। वरिष्ठ अफसरों ने संज्ञान लेकर थाना प्रभारी एलडी मिश्रा व एसआइ वीके पांडे को निलंबित कर दिया। इस मामले में पुलिस ने बाल अपचारियों को अभिरक्षा में लेकर उनकी काउंसिलिंग भी की है। सभी सभ्रांत घर से ताल्लुक रखते है और प्रतिष्ठित स्कूलों के छात्र हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

मंगलवार को सुबह से इंटरनेट मीडिया पर कुछ वीडियो वायरल हुए। इनमें दो स्कूटरों पर सवार चार लड़के पाश इलाके में सड़क पर खड़ी कीमती कारों के कांच पत्थर मारकर तोड़ते नजर आ रहे हैं। उनमें से ही एक तोड़फोड़ का वीडियो भी बना रहा था। जिन वाहनों को निशाना बनाया गया उनमें 50 लाख की कार से लेकर एक करोढ़ रुपये कीमत की वाल्वो बस भी शामिल है। श्यामलाहिल्स थाना पुलिस के मुताबिक कारों के कांच तोड़ने की एक शिकायत प्रोफेसर कालोनी एवं दो शिकायत अंशल अपार्टमेंट के रहवासियों ने की हैं। जीतेंद्र बघेल, नमन गर्ग एवं ओमप्रकाश पलिया की शिकायत पर चार किशोरों के खिलाफ पत्थर मारकर कारों में तोड़फोड़ करने का केस दर्ज किया है। चारों को हिरासत में ले लिया गया है। उधर कोहेफिजा थाना पुलिस ने भी इन्हीं चार किशोरों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इन्होंने शालीमार लेक व्यू में रहने वाले गांधी मेडिकल कालेज के डा. राजकुमार धाक ड़ की कार के कांच तोड़ दिए। हाउसिंग बोर्ड कालोनी में रहने वाले व्यवसायी मजहर हुसैन की कार एवं कोहेफिजा में सड़क किनारे खड़ी वाल्वो बस का भी कांच तोड़ दिया था।

वीडियो बनाकर दोस्तों से करते थे शेयर

रविवार सुबह करीब सात बजे सिलसिलेवार वारदातों को अंजाम देने के साथ ही लड़कों ने हर घटना की वीडियो भी बनाया था। रौब दिखाने के लिए ये लोग वीडियो को अपने दोस्तों से शेयर भी कर रहे थे। इस दौरान उनमें से किसी ने वीडियो दूसरे ग्रुप में शेयर कर दिया। इंटरनेट मीडिया में वायरल होने के बाद सक्रिय हुई पुलिस स्कूटर के नंबरों के आधार पर तोड़फोड़ करने वाले लड़कों के घर तक जा पहुंची। तलैया एवं श्यामलाहिल्स थाना इलाके में रहने वाले किशोरों में से तीन बाल भवन स्कूल में एवं एक कांवेंट स्कूल में पढ़ता है। ये 9 वीं एवं 10 वीं में पढ़ते हैं।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770