आपका एम.पी

सिवनी में पेड़ पर चढ़ा भालू, पानी की बौछार, पटाखे की आवाज और धुएं का नहीं हो रहा असर

जिले के बरघाट आइटीआइ परिसर में लगे पीपल के पेड़ पर बैठे भालू ने वन विभाग, नगर परिषद और पुलिस की अच्छी खासी परेड करवा दी है। डेढ़ घंटे से भालू पेड़ पर बैठा हुआ है। भालू को पेड़ से उतारने के लिए दमकल वाहन से पानी की तेज बौछार की गई, तेज आवाज के पटाखे फोड़े गए, इतना ही नहीं पेड़ के पास धुआं भी किया जा चुका है। इसके बाद भी भालू टस से मस नहीं हो रहा है। खबर लिखे जाने तक भालू पेड़ पर ही बैठा है और तीनों विभाग की टीम भालू को पेड़ से नीचे उतारने मशक्कत कर रही है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

कोसमी गांव में खेत पर दिखा था भालू : बरघाट क्षेत्र के डिप्टी रेंजर कुंवरसिंह भलावी ने बताया कि सोमवार सुबह बरघाट विकासखंड के खुर्सीपार गांव से लगे जंगल से भटक कर भालू कोसमी (अमीनगंज) गांव में चला गया था। कोसमी गांव के खेतों में ग्रामीणों ने भालू को भटकते देखा था। भालू को देखकर गांव के लोग दहशत में आ गए थे। गांव के लोगों ने खेतों में भालू के घूमने की सूचना वन विभाग को दी थी।

जंगल में खदेड़ने कर रहे थे प्रयास, पेड़ पर चढ़ गया भालू : गांव वालों से जानकारी मिलने के बाद मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची। वन विभाग का अमला भालू को जंगल की ओर खदेड़ने का प्रयास कर रहा था लेकिन भालू जंगल की ओर ना जाते हुए बरघाट स्थित आइटीआइ परिसर में लगे पीपल के पेड़ पर चढ़ गया। वन विभाग के अमले ने नगर परिषद व पुलिस बल के सहयोग से भालू को पेड़ से नीचे उतारने की काफी मशक्कत की उसके बाद भी बालू पेड़ से नहीं उतरा। सोमवार दोपहर करीब तीन बजे से भालू पेड़ पर बैठा हुआ है।

भीड़ के कारण डर गया है भालू : बरघाट आइटीआइ कालेज परिसर में लगे पीपल के पेड़ में भालू के होने की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोग वहां इकट्ठे हो गए हैं। यही कारण है कि पानी की तेज बौछार, पटाखे की आवाज और धुआं करने के बाद भी भालू पेड़ से नीचे नहीं उतर रहा है। मौके पर मौजूद पुलिस द्वारा भीड़ को तितर-बितर करने के प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन वहां फिर भीड़ एकत्रित हो रही है। यही कारण है कि डेढ़ घंटा बीत जाने के बाद भी तीन विभाग का अमला सोमवार शाम 4.30 बजे तक भालू को पेड़ से नीचे उतारने में सफल नहीं हो पाया है।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770