आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

बच्ची से रेप में महिला ने दिया ड्राइवर का साथ

भोपाल के बिलाबॉन्ग हाई इंटरनेशनल स्कूल की नर्सरी की बच्ची से स्कूल बस में रेप का मामला सामने आया है। ड्राइवर हनुमत जाटव ने साढ़े तीन साल की मासूम के साथ वारदात की। बस की केयर टेकर उर्मिला साहू को ड्राइवर की करतूतों की जानकारी थी। वह ड्राइवर का साथ देती थी। बच्ची के साथ गलत होता देखकर भी उसने ड्राइवर का कभी विरोध नहीं किया। पुलिस ने ड्राइवर के साथ उसे भी सहआरोपी बनाकर गिरफ्तार कर लिया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

इस मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, स्कूल प्रबंधन ने मामले में लीपा-पोती करने की कोशिश की है। स्कूल प्रबंधन की भी जांच की जाएगी। दोषी होने पर कार्रवाई भी की जाएगी। मामले में बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने भी संज्ञान लिया है। इधर, स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री इन्दर सिंह परमार ने जांच कमेटी बनाने के आदेश दिए हैं। कमेटी से 7 दिन में रिपोर्ट मांगी है।

बाल आयोग के सदस्य ब्रजेश चौहान का कहना है कि लगातार हम स्कूलों को निर्देश देते हैं कि परिवहन व्यवस्था में सीसीटीवी हो, ड्राइवर-कंडक्टर का पुलिस वेरिफिकेशन हो। मामला बहुत गंभीर है। स्कूल प्रबंधन से नोटिस देकर जवाब-तलब करेंगे। सीसीटीवी क्यों चालू नहीं था..? ड्राइवर-कंडक्टर का वेरिफिकेशन कब कराया था? या नहीं था। हर बिंदु पर जांच करेंगे, किसी भी दोषी को नहीं छोड़ा जाएगा।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770