टॉप-न्यूज़

महाकाल मंदिर समेत MP-राजस्थान के स्टेशनों को उड़ाने की धमकी

मध्य प्रदेश के महाकाल मंदिर समेत कुछ रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। राजस्थान में हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन सुपरिटेंडेंट को धमकी भरा पत्र मिला है। इसमें मध्य प्रदेश-राजस्थान के रेलवे स्टेशन, महाकाल मंदिर समेत धार्मिक स्थलों में विस्फोट करने की बात लिखी है। धमकी देने वाले ने खुद को जैश-ए-मोहम्मद का जम्मू-कश्मीर एरिया कमांडर मोहम्मद सलीम अंसारी बताया है ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

उज्जैन एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि मीडिया के जरिए सूचना मिली है। हम सतर्कता बरत रहे हैं। राजस्थान पुलिस से संपर्क कर कार्रवाई की जाएगी।

महाकाल मंदिर के आसपास पुलिस ने डॉग स्क्वॉड के साथ सर्चिंग शुरू कर दी है।

लेटर हाथ से लिखा गया लेटर, लिफाफे पर 30 सितंबर की सील

राजस्थान के हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन सुपरिंटेंडेंट नागेंद्र सिंह को मंगलवार शाम को पीले रंग का लिफाफा मिला। पत्र डिप्टी सुपरिंटेंडेंट जगत नारायण के नाम से था। स्टेशन सुपरिंटेंडेंट ने लेटर खोला तो गोल मुहर में पोस्ट ऑफिस कोड 14440 और पंजाबी में कुछ लिखा मिला। लेटर पर हनुमानगढ़ पोस्ट ऑफिस की 30 सितंबर की मुहर है। लेटर हाथ से लिखा गया है।

स्टेशन सुपरिंटेंडेंट बोले- पत्र GRP को सौंपा

हनुमानगढ़ स्टेशन सुपरिटेंडेंट नागेंद्र सिंह ने बताया- पत्र में राजस्थान और मध्य प्रदेश को खून से रंगने की बात लिखी थी। पत्र GRP को सौंप दिया है। इसमें जम्मू-कश्मीर में जिहादियों की हत्या का बदला लेने के लिए स्टेशनों और उज्जैन महाकाल को बम से उड़ाने की धमकी लिखी है। लेटर में लिखा है-

हे खुदा मुझे माफ कर, जम्मू-कश्मीर में मारे जा रहे हमारे जिहादियों की मौत का बदला जरूर लेंगे। हम ठीक 30 अक्टूबर को जयपुर, जोधपुर, अलवर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, बूंदी, उदयपुर, बीकानेर, जयपुर मंडल, मध्य प्रदेश के भी रेलवे स्टेशन, 2 नवम्बर को उज्जैन महाकाल मंदिर, जयपुर के कई धार्मिक स्थानों, रेलवे स्टेशन और सैन्य अड्डों को बम से उड़ा देंगे। राजस्थान और मध्य प्रदेश को खून से रंग देंगे। जैश-ए-मोहम्मद, खुदा हाफिज।

इससे पहले कब-कब मिली विस्फोट की धमकी

  • जुलाई 2024: भोपाल, इंदौर, जबलपुर समेत देश के 50 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। अज्ञात शख्स ने भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट अथॉरिटी को धमकी भरा ई-मेल भेजा था। एयरपोर्ट डायरेक्टर रामजी अवस्थी की शिकायत के आधार पर CISF ने एयरपोर्ट पर सर्चिंग की थी। जांच के दौरान कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली थी। गांधीनगर थाने के टीआई सुनील मेहर के मुताबिक, एयरपोर्ट अथॉरिटी को अंग्रेजी में लिखा मेल आया था।
  • 29 अप्रैल 2024: भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट के मुख्य सुरक्षा अधिकारी विशाल कुमार शर्मा ने गांधी नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने कहा था कि 29 अप्रैल को सुबह 9 बजकर 37 मिनट पर एयरपोर्ट निदेशक के आधिकारिक ईमेल पर मेल आया था। जिसमें भोपाल समेत देश के अन्य एयरपोर्ट्स और एयरक्राफ्ट पर बम से हमला होने की बात कही गई थी।
  • 12 मई 2024: 12 मई को भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट के साथ ही दिल्ली, जयपुर, अहमदाबाद, लखनऊ, पटना, अगरतला, गुवाहाटी, जम्मू, औरंगाबाद, बागडोगरा और कालीकट एयरपोर्ट्स को भी बम से उड़ाने की धमकी ईमेल के जरिए मिली थी।
  • 8 सितंबर 2022: राजा भोज एयरपोर्ट में इंडिगो फ्लाइट को कथित तौर पर बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। भोपाल से आगरा जा रहे इंडिगो के एक विमान में बम मिलने की सूचना थी। कहा गया था कि 350 किलोग्राम के डेटोनेटर से उड़ा दिया जाएगा।
https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770