आपका एम.पी

15 लाख के बदले 42 लाख वसूलने वाले इंदौर के सराफा कारोबारियों पर सूदखोरी का केस

 सराफा थाना पुलिस ने सराफा कारोबारियों के खिलाफ सूदखोरी का प्रकरण दर्ज किया है। आरोपितों ने एक कारोबारी को 15 लाख रुपये उधार दिए और बदले में 42 लाख रुपये वसूल लिए। आरोप है कि दोनों ने उसका डेढ़ किलो सोना और 20 किलो चांदी गिरवी रख ली।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

सराफा थाना प्रभारी सुनील शर्मा के मुताबिक फरियादी स्वप्निल वाजपेयी द्वारा आरोपित प्रेम वल्लभ नीमा ओर अमरीश नीमा के विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाई थी। स्वप्निल वाजपेयी सराफा में जयशिव वाजपेयी नाम से सोने चांदी का कारोबार करते है। जबकि आरोपित प्रेम वल्लभ ओर उसका बेटा अमरीश नीमा की सराफा में गोवर्धनलाल रणछोड़ दास ज्वेलर्स के नाम से दुकान है।

स्वप्निल ने पुलिस को बताया कि वर्ष 2012 में मकान बनाने के लिए रुपयों की आवश्यकता थी। उसने प्रेम वल्लभ से संपर्क कर रुपये मांगे और 15 लाख रुपये ब्याज पर ले लिए। 2019 तक वह लगातार ब्याज चुकाते रहे और करीब 42 लाख रुपये मय ब्याज के दे लिए। स्वप्निल के मुताबिक आरोपितों ने 90 लाख का सोना और चांदी गिरवी रख ली थी। स्वप्निल ने जब गिरवी सामान मांगा तो दोनों पिता-पुत्र टालने लगे। उससे मूल रकम की मांग करना शुरू कर दी। मामले में स्वप्निल ने थाने में शिकायत की लेकिन पुलिस पर असर नहीं हुआ। पुलिस भी लेनदेन का मामला बता कर टालती रही। पीड़ित द्वारा मुख्यमंत्री को शिकायत करने पर पुलिस ने दोनों के विरुद्ध सूदखोरी का प्रकरण दर्ज कर आरोपितों के घर दबिश दी।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770