आपका एम.पी

सीएम शिवराज ने अपने जन्मदिन पर मध्य प्रदेश के सफाई मित्रों को दी सौगात

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने जन्मदिन पर मध्य प्रदेश के सफाई मित्रों को बड़ी सौगात दी है। सफाई कर्मियों के साथ स्वच्छता कार्य एवं संवाद कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण में स्टार रेटिंग लाने वाले शहरों के सफाई कर्मचारियों को पुरस्कार दिया जाएगा। प्रदेश में सफाई मित्रों को अब प्रतिमाह 150 रुपये का जोखिम भत्ता दिया जाएगा। एक स्टार, तीन स्टार, पांच स्टार और सात स्टार प्राप्त करने वाले शहरों के सफाई कर्मचारियों को क्रमश: एक हजार, तीन हजार, पांच हजार और सात हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

सीएम शिवराज ने कहा कि स्वच्छता में नागरिक भी सहयोग करें। सफाई करने वालों को भी विशेष भत्ता दिया जाएगा। सफाई कर्मी, सफाई मित्र हैं और अब से ये सफाई मित्र के नाम से ही पहचाने जाएंगे। सफाई मित्रों का अपने कार्य के प्रति समर्पण और उनका सेवा भाव प्रशंसनीय है। स्वच्छता सर्वेक्षण में 7 स्टार वालों को सात हजार और 5 स्टार वालों को 5000 की सम्मान निधि दी जायेगी। सफाई मित्र अपने शहर को 7 स्टार या 5 स्टार दिलवाने का प्रयास करें।

सीएम शिवराज ने इसके पहले पौधारोपण कर कहा, आज जन्मदिन पर परिवार, संगठन और स्वच्छता सेवकों के साथ तीन अलग-अलग पौधे स्मार्ट पार्क में रोपित करने का सौभाग्य मिला। आप सभी का सहयोग मेरे लिए अभिनंदनीय है। जन्मदिन पर पोस्टर, होर्डिंग्स या अन्य तामझाम के बजाय हम समाज को कुछ देने का प्रयास करें, तो जन्मदिन की सार्थकता बढ़ जाती है। जन्मदिन पर पौधरोपण करें, उपहार में भी पौधे ही भेंट करें, तो ऐसे प्रयास को बल मिलता है।

जंबूरी मैदान में भी करेंगे पौधारोपरण

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अपने जन्मदिन पर भेल के जंबूरी मैदान पौधारोपण करेंगे। शनिवार शाम पांच बजे यह कार्यक्रम होगा। इस मौके पर आम, नीम, पीपल, इमली, अशोक सहित कई प्रजातियों के पौधे रोपे जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर सीएम शिवराज सिंह चौहान को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने लिखा कि विकासोन्मुखी नेतृत्व, प्रशासनिक कौशल और विनम्रता ने उन्हें अनगिनत लोगों का दुलारा बनाया है। उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूं।

सीएम शिवराज ने कहा, शुभ अवसर पर पौधा अवश्य लगाएं

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा, मध्य प्रदेश की प्राणदायिनी मां नर्मदा की जयंती पर गत वर्ष मैंने प्रतिदिन एक पौधा लगाने का संकल्प लिया था और साथ ही लोगों से आह्वान किया था कि किसी भी शुभ अवसर पर पौधा अवश्य लगाएं। मैं अपने इस संकल्प के क्रम में प्रतिदिन पौधरोपण कर रहा हूं। आज मेरा जन्मदिन है, तो मैं परिवार संग पौधारोपण करूंगा। आपसे अनुरोध है कि शुभ अवसर पर पौधा अवश्य लगाएं। कोई भी शुभ अवसर तभी सार्थक होगा, जब हम प्रकृति से जुड़ेंगे। आइए, हम सब प्रण करें कि प्रत्येक शुभ अवसर पर पौधरोपण अवश्य करेंगे। इसमें अप्रतिम सुख भी है और सार्थकता भी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने ट्वीट कर लिखा, मध्य प्रदेश की जनता के हित के लिए समर्पित, विकास पुरुष, जननायक यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। आपके कुशल नेतृत्व में हमारा मध्य प्रदेश आत्मनिर्भर होने के साथ ही विकास पथ पर तेज़ गति से अग्रसर है। प्रदेश सरकार की गरीब कल्याणकारी योजनाओं से जनता का जीवन स्तर बेहतर हो रहा है। एक बीमारू और पिछड़े राज्य से उबरकर मध्य प्रदेश अब देश के अग्रणी और स्वर्णिम प्रदेश के रूप में पहचाना जा रहा है। बाबा महाकाल से कामना है कि आपको उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु जीवन प्रदान करें।

गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने भी ट्वीट कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने लिखा ‘जनता ही जनार्दन’ को ध्येय मानकर राजनीति को जनसेवा का माध्यम बनाने वाले प्रदेश के ऊर्जावान और जनप्रिय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। आपके सक्षम नेतृत्व में तेजी से विकास के पथ पर बढ़ते हुए हमारा प्रदेश आत्मनिर्भर होने के लक्ष्य की दिशा में अग्रसर है। मां पीतांबरा से आपके उत्तम स्वास्थ्य, खुशहाल एवं दीर्घायु जीवन की कामना करता हूँ।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770