आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

MP में महिलाओं को रोजगार से जोड़ेगा कैट

मध्यप्रदेश में कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) महिलाओं को रोजगार से जोड़ेगा। हर जिले में महिला विंग बनेगी। सरकार से भी मांग की गई है कि इंडस्ट्रियल एरिया में महिला उद्यमियों के लिए कलस्टर बनाए जाए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

कैट ने हाल ही में भोपाल में महिला उद्यमियों के लिए सम्मेलन भी कर चुका है। इसमें महिलाओं को कारोबार में आगे बढ़ाने की बात कही गई थी। वहीं, आने वाले समय में दुबई में होने वाले एक्स-पो में भी महिलाओं के बनाए प्रोडक्ट रखे जाएंगे। इसके लिए मप्र, महाराष्ट्र समेत देशभर की 60 महिलाओं का सिलेक्शन किया गया है। अब प्रदेश के जिलों में कलस्टर बनाने और महिला विंग के गठन करने का निर्णय लिया गया है।

सीएम, मंत्री को लिखा लेटर-आत्मनिर्भर बनाने की कही बात
कैट के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र जैन ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा को लेटर लिखा है। जिसमें मांग की है कि महिला उद्यमियों को प्रोत्साहित करने एवं आत्मनिर्भर बनाने के लिए महिला उद्यमी क्लस्टर बनने चाहिए। भारत सरकार के एमएसएमई मंत्रालय की योजना के अनुसार हर उत्पाद की श्रेणी में क्लस्टर का निर्माण करते हैं, जबकि प्रदेश की अर्थव्यवस्था में महिला उद्यमी अपना योगदान दे सकें, इसके लिए सभी उत्पादों को मिलाकर महिला उद्यमी क्ल्स्टर का निर्माण कराया जाए। कैट ने भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, सागर समेत सभी सभी प्रमुख संभागीय मुख्यालय पर इन कलस्टर की रूपरेखा तैयार की है। कैट की महिला विंग द्वारा ऐसे कलस्टर के निर्माण की प्रकिया को आगे बढ़ाया जाएगा।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770